Nokia लाया अपना सबसे हल्का और स्टाइलिश Laptop, डिजाइन देख आप भी कहेंगे- चुरा लिया है दिल को...
Advertisement
trendingNow11336132

Nokia लाया अपना सबसे हल्का और स्टाइलिश Laptop, डिजाइन देख आप भी कहेंगे- चुरा लिया है दिल को...

Nokia Announced New Laptops: Nokia ने अपना सबसे स्टाइलिश लैपटॉप लॉन्च किया है, जो काफी हल्का है. इसके डिजाइन ने लोगों का दिल जीत लिया है. आइए जानते हैं इस लैपटॉप के फीचर्स...

 

Nokia लाया अपना सबसे हल्का और स्टाइलिश Laptop, डिजाइन देख आप भी कहेंगे- चुरा लिया है दिल को...

Nokia New Laptops Announced In IFA 2022: जर्मनी के बर्लिन में IFA 2022 की शुरुआत हो चुकी है. Nokia लाइसेंसधारी OffGlobal ने IFA 2022 में लैपटॉप के Nokia PureBook लाइनअप को जारी करने के साथ अपनी उपस्थिति की घोषणा की है. तीन नए लैपटॉप Nokia PureBook Fold, Nokia PureBook Lite और Nokia PureBook Pro हैं. ये लैपटॉप्स दिखने में काफी स्टाइलिश और हल्का है. आइए जानते हैं इस लैपटॉप के फीचर्स...

Nokia PureBook Display

Nokia PureBook Fold में 14 इंच का डिस्प्ले है, जो कि PureBook Lite के समान है, जबकि PureBook Pro में 15.6 इंच का डिस्प्ले है. फोल्ड और लाइट मॉडल इंटेल पेंटियम सिल्वर N6000 द्वारा संचालित हैं, जबकि प्योरबुक प्रो इंटेल कोर i3 1220P के साथ आता है. निचला चिपसेट Intel Core i3 की तुलना में अधिक किफायती मूल्य को दर्शाता है. Core i3 AMD Ryzen 5000 की तुलना में अधिक शक्तिशाली चिपसेट है और इसमें पतले और किफायती लैपटॉप हैं. यह प्रदर्शन के मामले में कोर i7 प्रोसेसर के करीब है.

Nokia PureBook Specifications

तीनों लैपटॉप 60Hz रिफ्रेश रेट के साथ फुल HD IPS स्क्रीन ऑफर करते हैं. वे 250 निट्स की चरम चमक प्रदान करते हैं. तीन नए लैपटॉप का FHD रिजॉल्यूशन 1,920 x 1,080 पिक्सल है जबकि प्योरबुक फोल्ड में टच डिस्प्ले है. Nokia PureBook लाइनअप ब्लूटूथ 5.0 कनेक्टिविटी और वाईफाई 5 को सपोर्ट करता है. ये USB-C 3.2 (x2), USB-A 3.2 (x1) पोर्ट और एक 3.2mm हेडफोन जैक के साथ भी आते हैं. मॉडल में 8GB RAM, अतिरिक्त सुरक्षा के लिए एक फिंगरप्रिंट स्कैनर और एक्सपेंडेबल स्टोरेज है. फोल्ड और लाइट मॉडल में 128GB SSD होगा जबकि प्योरबुक प्रो में 512GB SSD होगा.

Nokia PureBook Camera & Battery

प्योरबुक लाइट का वजन 1.47 किलोग्राम है जबकि प्योरबुक फोल्ड का वजन 2.5 किलोग्राम है, जबकि प्रो मॉडल का वजन 2 किलोग्राम है. प्रो मॉडल में 2MP कैमरा और एक एल्यूमीनियम टॉप फ्रेम है. छोटे मॉडल 1MP कैमरा और प्लास्टिक फ्रेम के साथ आते हैं. बैकलिट कीबोर्ड की कार्यक्षमता 15.6-इंच मॉडल में मौजूद है और इसमें 65W चार्जिंग के साथ 57Wh की बैटरी है. दूसरी ओर, लाइट और फोल्ड मॉडल में 44W पावर एडॉप्टर के साथ 38Wh की बैटरी होती है. 14-इंच मॉडल में एक बार चार्ज करने पर 8 घंटे तक की गतिविधि संभव है.

Nokia प्योरबुक सीरीज आउट ऑफ द बॉक्स विंडोज 11 पर चलेगी और इसमें प्रो के लिए चार-स्पीकर सिस्टम और छोटे लैपटॉप के लिए दो स्पीकर होंगे, जबकि यह पुष्टि की गई है कि नए लैपटॉप इस महीने फ्रांस में आ जाएंगे. ऑफ ग्लोबल ने इस समय नए लैपटॉप के मूल्य निर्धारण विवरण को भी गुप्त रखा है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news