20 सेकंड में डब्बा टीवी बन जाएगा Smart TV, नहीं लगेगा एक भी रुपया; जानिए कैसे
Advertisement

20 सेकंड में डब्बा टीवी बन जाएगा Smart TV, नहीं लगेगा एक भी रुपया; जानिए कैसे

आपको अपनी साधारण टीवी को स्मार्ट टीवी में बदलने के लिए ज्यादा कुछ करने की जरूरत नहीं होती है, यह काफी सरल है. आपको सिर्फ एक एचडीएमआई केबल और एक लैपटॉप चाहिए, जिसमें इसके लिए एक पोर्ट हो.

20 सेकंड में डब्बा टीवी बन जाएगा Smart TV, नहीं लगेगा एक भी रुपया; जानिए कैसे

क्या आप भी नॉर्मल टीवी का इस्तेमाल करते हैं? नॉर्मल टीवी को स्मार्ट बनाने के कई तरीके हैं. लेकिन इसके लिए हजारों रुपये खर्च करने पड़ते हैं. जो लोग पैसा खर्च कर सकते हैं वो अमेजन फायर टीवी स्टिक, जियो फाइबर स्मार्ट टीवी बॉक्स या  Tata Play Binge+ सेट-टॉप बॉक्स जैसी चीजों का इस्तेमाल कर सकते हैं. लेकिन आप पैसा खर्च नहीं करना चाहते हैं और चाहते हैं नॉर्मल टीवी स्मार्ट बन जाएगा तो आइए नीचे बताते हैं तरीका...

20 सेकंड में डब्बा टीवी बन जाएगा Smart TV
आपको अपनी साधारण टीवी को स्मार्ट टीवी में बदलने के लिए ज्यादा कुछ करने की जरूरत नहीं होती है, यह काफी सरल है. आपको सिर्फ एक एचडीएमआई केबल और एक लैपटॉप चाहिए, जिसमें इसके लिए एक पोर्ट हो. यह सामान्यतः बहुत से लोगों के घरों में पहले से मौजूद होता है, इसलिए इसमें किसी के लिए भी कोई समस्या नहीं होनी चाहिए.

यदि आपके पास एचडीएमआई केबल नहीं है, तो आप उसे आसानी से अमेज़ॅन से खरीद सकते हैं. इसकी कीमत आपकी आवश्यकता और ब्रांड के आधार पर निर्भर करेगी, लेकिन आपको कम से कम 179 रुपये या इससे थोड़ा अधिक खर्च करना होगा.

लगेंगे 20 सेकंड
एचडीएमआई केबल और लैपटॉप के साथ, आपको स्मार्ट टीवी बनाने के लिए सिर्फ 20 सेकंड से कम समय लगेगा. आपको बस अपने लैपटॉप की स्क्रीन को टीवी पर कास्ट करना होगा, और इससे आपकी सामान्य टीवी तत्कालिक रूप से स्मार्ट टेलीविजन में बदल जाएगी.

Trending news