5G को लेकर आई पॉजिटिव खबर! खुद सरकार ने बता दिया इसे Launch करने का सही समय

क्या आप भारत में 5G नेटवर्क लॉन्च होने का इंतजार कर रहे हैं? देश में 5G नेटवर्क का इंतजार अब खत्म होने वाला है. खुद केंद्र सरकार ने बता दिया है कि देश में कब से आम लोगों को 5G नेटवर्क मिलना शुरू हो जाएगा. आइए जानते हैं अपडेट...

Feb 25, 2021, 08:45 AM IST
1/5

एयरटेल पहले ही कर चुकी है ट्रायल

Airtel already did trial for 5G

प्राप्त जानकारी के मुताबिक एयरटेल कुछ समय पहले ही 5G सर्विस के ट्रायल कर चुकी है. कंपनी ने हैदराबाद में इस नई टेक्नोलॉजी का ट्रायल किया है. 

 

2/5

चार बड़ी टेलीकॉम कंपनियों को मिल सकती है मंजूरी

Top four telecom comapanies to get 5G approval

एयरटेल, जियो, बीएसएनएल और वी को देश में 5G नेटवर्क के ट्रायल की मंजूरी मिल सकती है. 

 

3/5

इंटरनेट सर्विस होगी बेहतर

Internet to be faster from 5G

बताया जा रहा है कि केंद्र सरकार सबसे पहले 5G नेटवर्क के इंटरनेट सेवाओं पर भी फोकस रखेगी. यूजर्स को सबसे पहले फास्ट इंटरनेट स्पीड की सुविधा मिलेगी. 

 

4/5

पूरे देश में एक साथ नहीं होगा लॉन्च

5G will not launch in all over india

रिपोर्ट के मुताबिक DoT सचिव ने संसद को बताया है कि 5G नेटवर्क को एक साथ पूरे देश में लॉन्च करना संभव नहीं है. इसी लिए सरकार इस नई टेक्नोलॉजी को पहले कुछ मेट्रो शहरों से शुरू करेगी. बाद में पूरे देश में इस सेवा का विस्तार किया जाएगा.

5/5

केंद्र सरकार ने दी सही जानकारी

Central govt shares info on 5G

IANS की  रिपोर्ट के मुताबिक केंद्र सरकार ने देश में 5G नेटवर्क लॉन्च की सटीक जानकारी दे दी है. डिपार्टमेंट ऑफ टेलीकम्युनिकेशन (DoT) ने संसद की स्थाई समिति को बताया है कि 5G को इसी साल लॉन्च किया जाएगा. विभाग ने साफ कर दिया है कि 2021 के अंत तक लोगों को 5G नेटवर्क मिलना शुरू हो जाएगा.