Advertisement
photoDetails1hindi

Airtel दे रहा शानदार मौका, आप भी Test कर सकते हैं 5G Service

Airtel ने भारत में 5G service टेस्ट करके सबको चौंका दिया है. इस नए मोबाइल टेक्नोलॉजी को लेकर कई बातें हो रही हैं. लेकिन सबसे अच्छी बात ये है कि अब खुद एयरटेल आपको इस सेवा को टेस्ट करने का मौका दे रही है. आइए बताते हैं कैसे करें 5G service को एक्सपीरियंस...

कैसा है Airtel का 5G service?

1/5
कैसा है Airtel का 5G service?

कंपनी की 5G सर्विस 4G के मुकाबले 10 गुना ज्यादा तेज होगी. कंपनी ने इसे हैदराबाद में टेस्ट किया है और दावा किया है कि 5G नेटवर्क पर एक फुल लेंथ मूवी को कुछ सेकेंडों में डाउनलोड किया जा सकता है.

हैदराबाद में कमर्शियली हो चुकी है शुरुआत

2/5
हैदराबाद में कमर्शियली हो चुकी है शुरुआत

कंपनी के CEO और MD गोपाल बिठ्ठल ने Airtel 5G रेडी नेटवर्क के बारे में अनाउंस किया है. Airtel 5G सर्विस को हैदराबाद में कमर्शियली लाइव किया गया है. कंपनी के CEO ने बताया कि स्पेक्ट्रम अलॉटमेंट के साथ ही Airtel 5G सर्विस शुरू की जा सकती है.

3GB प्रति सेकंड की है रफ्तार

3/5
3GB प्रति सेकंड की है रफ्तार

Airtel 5G सर्विस में 3Gbps तक की डाउनलोडिंग स्पीड मिल सकती है. कंपनी अपनी 5G सर्विस स्पेक्ट्रम अलॉटमेंट के तुरंत बाद शुरू कर सकती है. Airtel की 5G सर्विस रेडियो, कोर और ट्रांसपोर्ट सभी डोमेन के लिए कम्पैटिबल होगी. कंपनी ने अपने 5G सर्विस का वीडियो भी YouTube पर जारी किया है. 

ये है टेस्ट करने का तरीका

4/5
ये है टेस्ट करने का तरीका

Airtel 5G सर्विस 1800MHz बैंड पर लाइव किया गया है जो NSA (Non Stand Alone) टेक्नोलॉजी पर काम करती है. कंपनी ने अपने 5G सर्विस को डायनैमिक नेटवर्क स्पेक्ट्रम शेयरिंग तकनीक पर टेस्ट किया है.

आप भी कर सकते हैं एक्सपीरियंस

5/5
आप भी कर सकते हैं एक्सपीरियंस

Airtel अपनी 5G सर्विस का डेमोन्स्ट्रेशन हैदराबाद के माधवपुर Airtel Store में दे रही है. यूजर वहां विजिट करके Airtel 5G सर्विस को एक्सपीरियंस कर सकते हैं. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़