Travelling के दौरान जरूर साथ रखें ये 5 गैजेट्स, मजे में कट जाएगा आपका सफर

travelling gadgets: अगर आप आए दिन सफर करते रहते हैं तो आपको सफर के दौरान कई चीजों की जरूरत होती है, इनमें कुछ गैजेट्स भी शामिल होते हैं. इन गैजेट्स की बदौलत आपका सफर आसान हो जाता है और आपको पता भी नहीं चलता है. आज हम आपको ऐसे ही कुछ गैजेट्स के बारे में बताने जा रहे हैं.

1/5

आपको बता दें कि हमेशा आपको अपने साथ कम से कम 10000 एमएएच की बैटरी वाला पावर बैंक रखना चाहिए. इसकी बदौलत आप अपने स्मार्टफोन को सफर के दौरान तकरीबन 2 से 4 बार चार्ज कर सकता है. मार्केट में इनकी कीमत ₹800 से लेकर ₹1500 के बीच होती है.

2/5

अगर आप कैंपिंग कर रहे हैं या फिर अपने दोस्तों के साथ ट्रैकिंग कर रहे हैं तो ऐसा कई बार होता है जब पावर बैंक भी डिस्चार्ज हो जाता है इस बात को ध्यान में रखते हुए आपको अपने साथ क्रैंक चार्जर रखना चाहिए इसे आप अपने हाथ की मदद से चला कर अपने स्मार्टफोन को चार्ज कर सकते हैं क्योंकि इसमें डायनेमो लगा रहता है जो पावर जनरेट करता है.

3/5

कैंपिंग लाइट्स एक ऐसा जरूरी गैजेट है जैसे आपको हमेशा सफर के दौरान रखना चाहिए. रिचार्जेबल कैंपिंग लाइट्स मार्केट में आसानी से किफायती कीमत में उपलब्ध है और गाड़ी खराब होने की स्थिति में या फिर रात के समय कहीं रुकने की स्थिति में यह आपके बड़े काम आ सकती हैं.

4/5

फास्ट चार्जिंग केबल मार्केट में आसानी से उपलब्ध है और इनकी मदद से आप अपने स्मार्टफोन समेत अन्य डिवाइसेज को तेजी के साथ चार्ज कर सकते हैं.

5/5

आपको बता दें कि ऑनलाइन शॉपिंग साइट्स पर आपको किफायती कीमत पर एयर कंप्रेसर मिल जाते हैं. इनकी बदौलत आप टायर में हवा कम होने की स्थिति में इसे आसानी से भर सकते हैं और आपको सुनसान इलाकों में भी भटकने की जरूरत नहीं पड़ती है.

photo-gallery