photoDetails1hindi

रातों-रात बढ़ जाएगी Laptop की स्पीड! ये 5 टिप्स अपनाते ही दिखेगा असर

Laptop Speed Boosting: लैपटॉप को अगर लापरवाही से इस्तेमाल किया जाए तो समय के साथ ही इसकी स्पीड भी काफी कम हो जाती है. अगर आप इस की स्पीड को पहले जैसा तेज रखना चाहते हैं तो आज हम आपको इसका तरीका बताने जा रहे हैं जो वाकई में असरदार है और आपको रातों-रात की असर दिख जाएगा.

1/5

लैपटॉप को कभी भी इस्तेमाल करते समय बेड पर या फिर सोफे पर नहीं रखना चाहिए अगर आपको लग रहा है कि आखिर इस से क्या दिक्कत होती है तो बता दें कि जब आप लैपटॉप को बेड पर या सोफे पर रखकर इस्तेमाल करते हैं तो इससे निकलने वाली हीट पास नहीं हो पाती है और यह ईद लैपटॉप के अंदर ही रह जाती है जिसकी वजह से इसके डिवाइसेज खराब हो सकता है. गर्मी अगर जरूरत से ज्यादा बढ़ जाती है तो प्रोसेसर स्लो हो जाता है और फिर आपका लैपटॉप ठीक तरह से काम नहीं करता ऐसे में आपको हमेशा फ्लैट सरफेस पर ही लैपटॉप रखना चाहिए.

2/5

लैपटॉप को कभी लोकल चार्जर से चार्ज नहीं करना चाहिए और इसके पीछे वजह यह है कि जब आप लोकल चार्जर का इस्तेमाल करते हैं तो जरूरी नहीं कि वह उसी क्षमता का हो जिस क्षमता का आपका लैपटॉप है, और ऐसे में लैपटॉप की स्पीड स्लो पड़ जाती है. ऐसे में आपको लैपटॉप का चार्जर हमेशा ओरिजिनल ही इस्तेमाल करना चाहिए.

3/5

कूलिंग फैन आजकल मार्केट में काफी पॉपुलर हो चुके हैं और इसका इस्तेमाल करके आप अपने लैपटॉप को कूल रख सकते हैं.

4/5

लैपटॉप को अगर लंबे समय तक क्लीन ना किया जाए तो इसमें जंक फाइल इकट्ठा हो जाती है और फिर इनकी वजह से प्रोसेसर पर दबाव इतना ज्यादा बढ़ जाता है की लैपटॉप स्लो हो जाता है. और आप ऐसा नहीं चाहते हैं तो अपने लैपटॉप में मौजूद जंक फाइल्स को क्लियर कर देना चाहिए.

5/5

अगर आप सोच रहे हैं कि एंटीवायरस डलवाने से आपका लैपटॉप तेज हो जाएगा तो ऐसा नहीं है क्योंकि एंटीवायरस कई बार आपके लैपटॉप की स्पीड को काफी स्लो कर देता है ऐसे में एंटी वायरस से बचने की जरूरत है.

photo-gallery