photoDetails1hindi

सब काम छोड़कर तुरंत डिलीट करें ये 5 ऐप्स! कभी भी खाली हो सकता है अकाउंट

 आपके स्मार्टफोन में कुछ ऐसे एप्स होते हैं जिनकी आपको जरूरत तो नहीं होती है लेकिन फिर भी आप नहीं डाउनलोड कर लेते हैं और भूल जाते हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि ऐसे एप्स आपके बैंक अकाउंट को खाली कर सकते हैं. आज हम आपको ऐसे ही कुछ एप्स के बारे में बताने जा रहे हैं.

1/5

रिलेशनशिप एप्स भी आजकल काफी कॉमन हो रहे हैं और इन पर लोग एक दूसरे से बातें करते हैं और दोस्ती करते हैं. हालांकि ऐसे एप्स से आपको बचकर रहने की जरूरत है क्योंकि इन एप्स पर आपकी सारी जानकारियां स्टोर हो जाती है और फिर इनका गलत इस्तेमाल किया जा सकता है इसलिए आपको इनसे बचने की जरूरत है.

2/5

फेक चेटिंग एप्स आजकल मार्केट में काफी ट्रेंडिंग है और एक बार जब आप इन्हें डाउनलोड करते हैं तो यह आपसे आप की लोकेशन मांगते हैं जबकि लोकेशन की कोई भी जरूरत नहीं होती और अगर आप अपनी लोकेशन इन एप्स को देते हैं तो यह आपके लिए खतरनाक साबित हो सकता है क्योंकि ऐसे एप्स आपके अकाउंट को खाली कर सकते हैं. ऐसे चैटिंग एप्स को आपको तुरंत ही डिलीट कर देना चाहिए.

3/5

फ्रॉड गेम आपको लाखों रुपए की चपत लगवा सकते हैं और इसके पीछे का कारण यह है कि गेम कई बार आपसे इसी जानकारियां मांगने लगते हैं जिनमें आपका नाम समेत कई अन्य अहम जानकारियां होती हैं लेकिन आप अगर इन्हें वह जानकारियां प्रोवाइड करते हैं तो यह आपके अकाउंट के लिए खतरनाक साबित हो सकता है.

4/5

आजकल किसी ओरिजिनल एप्प के नाम पर फेक एप्स भी तैयार किए जाने लगे हैं जिन्हें आप अगर गलती से डाउनलोड कर लेते हैं तो यह आपकी लोकेशन मांगता है और फिर आपकी निजी जानकारियां भी मांगता है और अगर आप इन जानकारियों को साझा करते हैं तो यह आपके लिए खतरनाक साबित होगा और आपके अकाउंट से पैसे निकल सकते हैं.

5/5

मार्केट में कई ऐसे ऐप्स हैं जो आपको लोन प्रोवाइड करते हैं और आपसे निजी जानकारियां मांगते हैं. आप अगर इस तरह के हर ऐप को डॉउनलोड कर लेते हैं तो आपको इन्हें डिलीट कर देना चाहिए क्योंकि ये आपको लाखों की चपत लगा सकते हैं.

photo-gallery