Advertisement
trendingPhotos840838
photoDetails1hindi

क्या FAU-G है PUBG का Alternative? जानें Game खेलने के बाद यूजर्स के रिएक्शंस

पिछले साल भारत-चीन सीमा विवाद के बाद जैसे ही PUBG को बैन (PUBG Banned in India) किया गया, एक भारतीय कंपनी ने FAU-G गेम लॉन्च करने की घोषणा कर दी. इस देसी गेम को PUBG के विकल्प के रूप में खूब प्रचारित किया गया. कहा जा रहा था कि ये गेम कोरियन PUBG जैसा ही होगा. लंबे इंतजार के बाद 26 जनवरी को इसे ऑफिशियली लॉन्च (FAU-G Launched) कर दिया गया. लेकिन क्या ये गेम सच में PUBG का विकल्प है? क्या ग्राफिक्स और थीम के हिसाब से ये लोगों के दिल जीत रहा है? आइए बतातें है आपको गेम खेलने वाले यूजर्स का सही फीडबैक...

 

50 लाख से ज्यादा बार डाउनलोड हुआ FAU-G

1/5
50 लाख से ज्यादा बार डाउनलोड हुआ FAU-G

गूगल प्ले स्टोर (Google Play Store) में दिख रहे आंकड़ों के मुताबिक अब तक FAU-G गेम को 50 लाख बार डाउनलोड किया जा चुका है. 460MB वाले इस गेम ने शुरुआती दो दिनों में ही ये आंकड़ा छू लिया था.

ग्राफिक्स से खुश नहीं यूजर्स

2/5
ग्राफिक्स से खुश नहीं यूजर्स

FAU-G गेम खेल चुके कई यूजर्स ने इसके ग्राफिक्स को लेकर नाराजगी जताई है. यूजर्स ने प्ले स्टोर में अपने फीडबैक में साफ लिखा है कि गेम के ग्राफिक्स PUBG का मुकाबला नहीं कर पा रहे हैं. गेम में Low-Quality ग्राफिक्स का इस्तेमाल किया गया है. लोग गेम के मूवमेंट को अननैचुरल बता रहे हैं.

FAU-G में सीमित हथियार

3/5
FAU-G में सीमित हथियार

PUBG की तरह FAU-G गेम में बेहद सीमित हथियार दिए गए हैं. इसका गुस्सा भी यूजर्स में बहुत है. कई यूजर्स ने शिकायत की है कि FAU-G गेम में सिर्फ हाथों से लड़ाई करना पड़ता है. जबकि गेम्स में हथियार के बिना मजा नहीं है.

दुश्मन ज्यादा ताकतवर

4/5
दुश्मन ज्यादा ताकतवर

कई यूजर्स ने गेम खेलने के बाद शिकायत की है कि FAU-G में दुश्मन को ज्यादा ताकतवर बना दिया गया है. जबकि प्लेयर्स की ताकत बेहद कम है. दुश्मन के हर वार से प्लेयर्स को काफी नुकसान होता है.

PUBG और FAU-G की तुलना ही गलत

5/5
PUBG और FAU-G की तुलना ही गलत

PUBG के दीवानों ने फीडबैक में लिखा है कि PUBG और FAU-G की तुलना ही गलत है. PUBG एक PlayerUnknown's Battlegrounds है. जबकि FAU-G एक अलग ही जोन का गेम है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़