Advertisement
trendingPhotos1318291
photoDetails1hindi

Google की इन 5 Sercret Tricks को नहीं जानते होंगे आप! यूज करने में आएगा और मजा

Google Secrets And Tricks: गूगल सबसे पॉपुलर सर्च इंजन है. भारत सहित पूरी दुनिया में इसका सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है. सर्च इंजन उस विशाल महासागर की तरह है जिसमें कई अजूबे हैं, जिनमें से कई के बारे में हम जानते हैं और कई ऐसे हैं जो हमारी समझ और कल्पना से परे हैं. आज हम आपको गूगल की 5 ऐसी ट्रिक्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जो काफी मजेदार और इनोवेटिव हैं.

 

Offline Dinosaur Game

1/5
Offline Dinosaur Game

बहुत से लोग इसके बारे में जानते होंगे लेकिन कईयों को इसके बारे में नहीं पता होगा. इंटरनेट न होने पर कैसे टाइमपास किया जाए? इसको लेकर गूगल ने जबरदस्त तरीका ढूंढा है. इंटरनेट न होने पर ऑफलाइन डायनासोर गेम आता है. जब भी इंटरनेट नहीं होता है तो यह अपने आप पेज पर आ जाता है. क्लिक करके यूजर इसे खेल सकते हैं.

Askew

2/5
Askew

सर्च बार में "Askew" टाइप करें, एंटर दबाएं और आपका पेज एक तरफ टिल्ट हो जाएगा. लेकिन चिंता न करें, स्क्रीन में कोई परेशानी नहीं आई है. बस टेक्स्ट नीचे की तरफ झुके नजर आ रहे हैं. नए पेज पर जाते ही यह ठीक हो जाएगा.

Google Orbit

3/5
Google Orbit

 "गूगल ऑर्बिट" टाइप करें और सर्च पर क्लिक करें. सबसे पहला परिणाम जो आपको मिलेगा वह है "गूगल स्फीयर - मिस्टर डूब". उस पर क्लिक करते ही होमपेज घूमना शुरू हो जाएगा.

Flip A Coin

4/5
Flip A Coin

अगर आपके पास सिक्का नहीं है और खेलने के लिए टॉस की जरूरत है, तो गूगल आपकी मदद करेगा. "फ्लिप ए कॉइन" टाइप करें और एंटर दबाएं. हेड्स या टेल्स... आप जो चाहते हैं उस पर क्लिक करें, यह टॉस की तरह आपका काम आसान कर देगा. 

Roll A Dice

5/5
Roll A Dice

जब आप बोर्ड गेम खेलते हैं तो आप एक डाइस घुमाते हैं. मान लीजिए, आपके पास डाइस नहीं है या आप इसे खो चुके हैं तो Google आपको डाइस भी रोल करने का विकल्प देता है. बस "Roll A Dice" टाइप करें और आपको एक वर्चुअल डाइस मिलता है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़