Smartphone की स्क्रीन पर होते हैं कई वायरस, इस तरह से अपने फोन को रखें साफ और अपने आप को हेल्दी

आज के इस दौर में लगभग सभी Smartphone यूज करते हैं और इस बात से सभी अवगत भी हैं की स्मार्टफोन कितनी ही तरह की बीमारियां देता है. कहा जाता है कि फोन की Screen पर न जानें ही कितने वायरस होते हैं. ऐसे में फोन की सफाई बेहद जरूरी है. आज हम आपको कुछ सिंपल Tips बता रहा है जिससे आप अपने फोन की Screen को चकाचक रख सकते हैं. आइए जानते हैं.

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Jul 20, 2021, 15:06 PM IST
1/5

फोन के लिए इस्तेमाल करें मुलायम कपड़ा

cloth

अक्सर आप फोन को साफ करने के लिए टिशू पेपर या किसी भी कपड़े का इस्तेमाल करते हैं. लेकिन इसके लिए यदि आप मुलायम कपड़ा उपयोग करेंगे तो स्क्रीन पर स्क्रैच नहीं पड़ेंगे. साथ ही स्क्रीन बहुत आराम से साफ भी हो जाएगी. इसके लिए आप बाजार में मौजूद माइक्रो फाइबर कपड़ा इस्तेमाल कर सकते हैं. 

2/5

इस तरह के क्लीनिंग लिक्विड भी ले सकते हैं

liquid

फोन की स्क्रीन को साफ करने के लिए बाजार में कई तरह के ​क्लीनिंग लिक्विड मौजूद है. उनकी मदद से स्क्रीन अच्छे से साफ हो जाती है. इसके लिए आप लिक्विड की कुछ बूंदे कपड़े पर डालकर फोन की स्क्रीन को साफ करने के लिए उपयोग करें. यह काफी बेहतर तरीका है.

3/5

फोन की स्क्रीन पर न पडने दें दवाब

phone

फोन की स्क्रीन साफ करते समय ध्यान रखने वाली सबसे जरूरी बात है कि स्क्रीन पर ज्यादा दवाब ने डालें. स्क्रीन को हल्के हाथों से साफ करें. क्योंकि स्क्रीन पर ज्यादा दवाब डालने से स्क्रीन डैमेज हो सकती है.

4/5

टूथपेस्ट भी हो सकता है उपयोगी

toothpaste

फोन की स्क्रीन साफ करने के लिए आप टूथपेस्ट का भी उपयोग कर सकते हैं. वैसे सुनना में आपको थोड़ा अजीब लगेगा लेकिन टूथपेस्ट का स्क्रीन पर लगाकर धीरे-धीरे रगड़े. इसके बाद मुलायम कपड़े से उसे साफ कर दें. जिसके बाद आपको स्क्रीन साफ तो नजर आएगी ही साथ ही स्क्रैच भी कम हो जाएंगे.

5/5

अच्छे कवर का करें इस्तेमाल

cover

फोन की Screen साफ रखने के लिए एक अच्छे फोन कवर को होना भी जरूरी है. ऐसे में किसी कंपनी को कवल खरीदें. ताकी फोन की Screen गंदी या डैमज न है.