Advertisement
trendingPhotos1434738
photoDetails1hindi

ये 5 सेटिंग्स बदलकर बढ़ा सकते हैं Smartphone की बैटरी लाइफ, बार-बार चार्ज करने से मिलेगा छुटकारा

Smartphone Battery Life: स्मार्टफोन की बैटरी अगर ज्यादा समय तक नहीं चलती है तो आपको इसे बार-बार चार्ज करना पड़ सकता है, हालांकि आज हम आपको ऐसे टिप्स देने जा रहे हैं जिसकी बदौलत बैटरी लाइफ को काफी हद तक बढ़ाया जा सकता है वो भी बेहद आम से सेटिंग्स की बदौलत.

1/5

आपको हमेशा अपने स्मार्टफोन के वॉल्यूम को मीडियम या उससे कम ही रखना चाहिए क्योंकि अगर आपका वॉल्यूम उठाई पर सेट है तो जाहिर सी बात है की बैटरी जल्दी खत्म होगी और आपको इसे बार-बार चार्ज करना पड़ेगा.

2/5

स्मार्टफोन की बैटरी को बढ़ाने के लिए आपको सबसे पहले अपने फोन में मौजूद फालतू एप्स को डिलीट कर देना चाहिए क्योंकि बैकग्राउंड में रहकर यह बैटरी खर्च करवाते हैं.

 

3/5

अगर आप स्मार्टफोन की ब्राइटनेस को मीडियम पर सेट कर देंगे तो इससे बैटरी लंबे समय तक चलेगी साथ ही साथ इसमें किसी तरह की समस्या भी नहीं आएगी.

4/5

आपको हमेशा अपने स्मार्टफोन की सेटिंग में जाकर सॉफ्टवेयर अपडेशन की स्थिति जाननी चाहिए, अगर आप अपने स्मार्ट फोन में सॉफ्टवेयर अपडेट करते रहते हैं तो इसमें किसी तरह की समस्या नहीं आएगी.

5/5

स्मार्टफोन में कभी भी वाइब्रेशन हर नोटिफिकेशन में के लिए इस्तेमाल नहीं करना चाहिए, दरअसल वाइब्रेशन की वजह से बैटरी जरूरत से ज्यादा खर्च होती है और अगर ऐसा ही चलता रहा तो बैटरी पूरा दिन चल ही नहीं पाएगी.

ट्रेन्डिंग फोटोज़