Advertisement
trendingPhotos1340292
photoDetails1hindi

Apple Far Out Event: आज रात होगा iPhone 14 का ग्रैन्ड लॉन्च! साथ पेश किए जाएंगे ये शानदार गैजेट्स

iPhone 14 Launch Event Details: आज 7 सितंबर, 2022 है यानी आज रात को 10:30 बजे भारत में iPhone 14 के लॉन्च ईवेंट, Apple Far Out Event को लाइव स्ट्रीम (Live Stream) किया जा सकेगा. बता दें कि इस ईवेंट में iPhone 14 सीरीज के साथ-साथ और भी कई सारे कमाल के प्रोडक्ट्स और iOS 16 का भी अनाउन्समेंट किया जा सकता है. iPhone 14 Series में कुल मिलाकर चार मॉडल्स लॉन्च किए जाएंगे और साथ में इयरबड्स और स्मार्टवॉच जैसे गैजेट्स को भी पेश किया जाएगा. आइए नजत डालते हैं कि आज के लॉन्च ईवेंट में आप किन प्रोडक्ट्स के लॉन्च को देख सकते हैं..

 

1/7

कई प्रोडक्ट्स लॉन्च किए जा रहे हैं लेकिन जिस एक प्रोडक्ट को लेकर सबसे ज्यादा हलचल है, वो iPhone 14 है. इस सीरीज के बेस मॉडल को आज लॉन्च किया जाएगा, जिसमें iPhone 13 के मुकाबले बहुत अंतर तो नहीं हैं और इसकी कीमत के बारे में भी यही कहा जा रहा है कि इसमें और iPhone 13 में ज्यादा अंतर नहीं है. 

2/7

बता दें कि यह तो खबर सामने आ रही है कि iPhone 14 सीरीज में iPhone 14 Mini नहीं लॉन्च किया जाएगा, मिनी सीरीज को डिसकन्टिन्यू कर दिया गया है. iPhone 14 Mini की जगह सीरीज में iPhone 14 Plus या फिर iPhone 14 Max, इन दोनों में से किसी एक नाम से स्मार्टफोन लॉन्च किया जा सकता है. 

3/7

iPhone 14 सीरीज का पहला प्रो मॉडल, iPhone 14 Pro कई नए फीचर्स के साथ पेश किया जा सकता है. iPhone 13 Pro के मुकाबले इसकी कीमत भी काफी ज्यादा होगी और इसमें रिपोर्ट्स के मुताबिक बेहतर बैटरी और कैमरा अपग्रेड मिल सकता है. 

4/7

iPhone 14 सीरीज का सबसे महंगा और टॉप-एंड मॉडल, iPhone 14 Pro Max डबल नॉच, शानदार कैमरा अपग्रेड, बड़ी और बेहतर बैटरी के साथ और बी कई सारे नए फीचर्स से लैस होगा. लीक्स और मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस बार iPhone 14 Pro Max में ई-सिम तकनीक भी दी जा सकती है. 

5/7

iPhone 14 Series के साथ-साथ इस बार लॉन्च ईवेंट में ऐप्पल की लेटेस्ट स्मार्टवॉच सीरीज, Apple Watch Series 8 भी पेश की जाएगी. इस सीरीज में तीन मॉडल्स शामिल हो सकते हैं जिनमें नय हाई-एंड प्रो मॉडल भी एक हो सकता है. इसका डिस्प्ले और बड़ा, ड्यूरेबिलिटी बेहतर और फिजिकल कंट्रोल्स भी ज्यादा होंगे. 

6/7

आज लॉन्च होने वाले प्रोडक्ट्स में AirPods Pro 2, इयरबड्स भी शामिल हो सकते हैं. उम्मीद की जा रही है कि इनकी डिजाइन बेहतर होगी, इनेमन लॉसलेस ऑडियो सपोर्ट दिया जाएगा और कई दूसरे अपग्रेड्स भी मिलेंगे. बता दें कि 2019 से लेकर अब तक, कंपनी ने AirPods Pro का नया मॉडल लॉन्च नहीं किया है. 

7/7

नए प्रोडक्ट्स के साथ ऐप्पल के ऑपरेटिंग सिस्टम का नय वर्जन, iOS 16 भी पेश किया जाएगा. iOS 16 का अनाउन्समेंट तो जून में कर दिया गया था और तब से ये टेस्टिंग फेज में है. कहा जा रहा है कि iPhone 14 के प्रो मॉडल्स iOS 16 के साथ लॉन्च किए जा सकते हैं. 

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़