Advertisement
photoDetails1hindi

Smartphone Good Luck: अपने फोन पर ये Wallpaper लगाने से चमक जाएगी किस्मत! जिंदगी में होगी प्यार और पैसों की बरसात

Smartphone Wallpapers for Good Luck: कई न्यूमरोलॉजी एक्सपर्ट्स का यह मानना है कि हमारा स्मार्टफोन वॉलपेपर (Smartphone Wallpaper) हमारे जीवन में प्यार और पैसों की बरसात करा सकता है. अपने डेस्टिनी नंबर (Destiny Number) के हिसाब से चुना गया वॉलपेपर हमारे लिए लकी (Lucky Wallpaper) साबित हो सकता है. सबसे पहले समझते हैं कि डेस्टनी नंबर किस तरह पता लगाया जा सकता है. अपनी पूरी बर्थडेट लें और सभी डिजिट्स को आपस में ऐड कर दें, जैसे- अगर आपका बर्थडे 16/11/1960 है तो आपको (1+6+1+1+1+9+6+0) करना होगा जिसका तोतोल 25 हुआ; अब इन दोनों डिजिट्स को भी ऐड कर दें, यानी आपका डेस्टनी नंबर (2+5) 7 हुआ. आइए डेस्टनी नंबर्स के हिसाब से वॉलपेपर्स के बारे में जानते हैं..

 

1/9

डेस्टिनी नंबर 1: अगर आपका डेस्टिनी नंबर एक है तो या तो अपने पिता के साथ फोटो लगाएं या फिर उगते हुए सूरज की तस्वीर को वॉलपेपर बनाएं. आप पीले या गुलाबी रंग के सॉलिड कलर को भी वॉलपेपर बना सकते हैं या फिर ऑरेंज या उसी टोन के ब्राइट रंगों को वॉलपेपर के रूप में चुनें. 

2/9

डेस्टिनी नंबर 2: इस डेस्टिनी नंबर वाले लोगों को फुल मून की फोटो या फिर अपनी और अपनी मां की तस्वीर को वॉलपेपर की तरह इस्तेमाल करना चाहियए. आप सफेद या सिल्वर रंग के के सॉलिड कलर्स को भी स्क्रीनसेवर बना सकते हैं. आपको ध्यान रखना चाहिए कि आप कोई ऐसा वॉलपेपर लगाएं तो आंखों को सुकून पहुंचाए. 

3/9

डेस्टिनी नंबर 3: जिन लोगों का डेस्टिनी नंबर 3 है वो गुड लक के लिए किसी धार्मिक स्थान, किसी लाइब्रेरी या फिर अपने परिवार के बड़े-बुजुर्गों के साथ तस्वीर लगा सकते हैं. आप पीले या गोल्डन रंग के सॉलिड वॉलपेपर भी यूज कर सकते हैं या फिर पीले या नारंगी फूलों को भी इस्तेमाल कर सकते हैं. 

4/9

डेस्टिनी नंबर 4: बिना बर्फ वाले पहाड़, हरे जंगलों या फिर अपने दादा-दादी/नाना-नानी के साथ के वॉलपेपर्स डेस्टिनय नंबर 4 वाले लोगों के लिए लकी साबित हो सकते हैं. आप लाइट ब्लू या ग्रे रंग को भी स्क्रीनसेवर बना सकते हैं. आपको दरअसल आसमान या धरती जैसे एलिमेन्ट्स को वॉलपेपर के रूप में चुनना चाहिए.

5/9

डेस्टिनी नंबर 5: इस डेस्टिनी नंबर के लोगों को ओस की बूंदों से ढके हरे जंगल या फिर अपनी बहन या मौसी के साथ तस्वीर को अपना स्क्रीनसेवर बनाना चाहिए. आप लाइट ग्रीन या ब्लू कलर को या फिर बैम्बू (बांस) को भी वॉलपेपर की तरह लगा सकते हैं.    

6/9

डेस्टिनी नंबर 6: आप लोगों को अपने पति या पत्नी और परिवार के साथ तस्वीर लगानी चाहिए; आप करेन्सी, हीरे (Diamonds) या फिर नीले रंग के सॉलिड वॉलपेपर का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. ये आपके लिए लकी साबित हो सकता है.  

7/9

डेस्टिनी नंबर 7: अगर आपका डेस्टिनी नंबर 7 है तो जीवन में अच्छी किस्मत के लिए आपको बर्फीले पहाड़, किसी मंदिर के ऊपर का हिस्सा, झंडा या फिर अपने नाना-नानी/दादा-दादी के साथ की फोटो को स्क्रीनसेवर बनाना चाहिए. आप लाइट ग्रीन या सफेद रंग को भी चुन सकते हैं. ध्यान रहे, धार्मिक किस्म का वॉलपेपर आपके लिए अच्छा साबित हो सकता है.  

8/9

डेस्टिनी नंबर 8: डेस्टिनी नंबर आठ के लोगों का वॉलपेपर या तो अपनी खुद की ऐसी तस्वीर होनी चाहिए जिसमें आप कुछ फिजिकल एक्टिविटी कर रहे हों या फिर वो इंसान जो आपको सबसे ज्यादा मोटिवेट करे. आप ग्रे या पर्पल रंग को भी वॉलपेपर बना सकते हैं.  

9/9

डेस्टिनी नंबर 9: डेस्टिनी नंबर 9 वाले लोग कोई भी वॉलपेपर लगा सकते हैं लेकिन बेहतर लक और खुशहाल जिंदगी के लिए आपको ऐसी तस्वीर चुन्नी चाहिए जिसमें लाल रंग हो या फिर इसी रंग का सॉलिड कलर वॉलपेपर यूज कर लें.  (Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़