Advertisement
trendingPhotos1287660
photoDetails1hindi

Top-5 Flip Phone: Nokia का फोन सिर्फ 6 हजार में; एक को तो चला सकते हैं पानी में धोकर भी; देखें पूरी लिस्ट

Top-5 Flip Phone: फीचर फोन्स के दौर से ही फ्लिप फोन का क्रेज रहा है. 2000 के दशक की शुरुआत में Moto Razr सीरीज सबसे पॉपुलर हुई. उसके बाद मार्केट में कई फ्लिप फोन आए और खोलकर चलाना वाकई शानदार लगता है. फ्लिप फोन शुरू से ही फैशन आइकॉन रहे हैं. अब तो टच स्क्रीन वाले फ्लिप फोन आ गए हैं. फोल्डेबल स्मार्टफोन के आगमन के साथ, 2022 के बाजार में फ्लिप फॉर्म फैक्टर वाले बहुत ही दिलचस्प स्मार्टफोन हैं. आइए एक नज़र डालते हैं 2022 में आपके द्वारा खरीदे जा सकने वाले सबसे अच्छे फ्लिप फोन पर. लिस्ट में कम बजट वाले और प्रीमियम फोन्स शामिल हैं...

 

Nokia 2720 V Flip

1/5
Nokia 2720 V Flip

Nokia के फोन्स का एक समय में जलवा था. पिछले साल, कंपनी ने 4G Nokia 2720 Flip की घोषणा की, जो फ्लिप-फोन प्रेमियों को टारगेट करता है जो हाई-स्पीड 4G नेटवर्क से चूकना नहीं चाहते हैं. तो यह फेसबुक, वॉट्सएप जैसी लोकप्रिय सेवाओं के साथ आता है और यहां तक ​​कि मैप्स और यूट्यूब जैसे Google ऐप्स तक भी पहुंच सकता है. फोन समय, तारीख और नोटिफिकेशन्स के लिए 1.3-इंच की बाहरी स्क्रीन के साथ आता है, जबकि मुख्य सामग्री के लिए थोड़ा बड़ा 2.8-इंच क्यूवीजीए डिस्प्ले पेश करता है. यह 11 घंटे के टॉकटाइम के साथ आता है, इसमें 1500mAh की रिमूवेबल बैटरी है. इसकी 4जी कनेक्टिविटी को देखते हुए, ध्यान दें कि फोन को आपके लैपटॉप या टैबलेट के लिए 4जी हॉटस्पॉट के रूप में भी इस्तेमाल किया जा सकता है. इसकी कीमत 79.99 डॉलर (6,200 रुपये) है.

Alcatel GO Flip V

2/5
Alcatel GO Flip V

Alcatel GO Flip V, जो एलटीई कनेक्टिविटी के साथ आता है. फोन बाजार में बजट फ्लिप फोन के समान दिखता है और इसमें एक छोटा बाहरी डिस्प्ले और 2.8 इंच का बड़ा कलर डिस्प्ले है. जैसा कि अपेक्षित था, डिस्प्ले टचस्क्रीन नहीं है, लेकिन कीपैड को आपके छोटे मेल या संदेशों में टाइप करने के लिए अच्छा काम करना चाहिए. Nokia 2720 की तरह, GO Flip V फोन कॉल करने और संदेश भेजने जैसे बुनियादी कार्यों के लिए अच्छा है. ध्यान दें कि फोन में जीपीएस, वाई-फाई और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी है, लेकिन इन नए युग के कनेक्टिविटी विकल्पों के लिए उपयोग की स्थिति सीमित होगी. Alcatel GO Flip V 150 डॉलर (करीब 11 हजार रुपये) के तहत एक अच्छा विकल्प हो सकता है.

Motorola RAZR 5G

3/5
Motorola RAZR 5G

RAZR 5G पुराने दिनों के प्रतिष्ठित फ्लिप डिजाइन को बरकरार रखता है लेकिन 2022 स्मार्टफोन के स्मार्ट में लाता है. यह अपेक्षाकृत बड़ी 2.8-इंच की बाहरी स्क्रीन के साथ-साथ एक फोल्डेबल 6-इंच आंतरिक डिस्प्ले के साथ आता है जो इसे एक नियमित 2022 स्मार्टफोन में बदल देता है. फोन एक साल से अधिक पुराना है, यह काफी अच्छे क्वालकॉम SM7250 स्नैपड्रैगन 765G प्रोसेसर के साथ 8GB तक रैम के साथ आता है. इसमें एक नए जमाने के स्मार्टफोन की सभी महत्वपूर्ण विशेषताएं हैं, जिसमें 48MP का रियर कैमरा और एक फिंगरप्रिंट सेंसर शामिल है. भारत में इसकी कीमत 54 हजार के करीब है.

Galaxy Z Flip3

4/5
Galaxy Z Flip3

यदि आप एक ऐसे फ्लिप फोन की तलाश में हैं जो दोनों दुनिया के सर्वश्रेष्ठ, यानी स्मार्टफोन और फ्लिप फोन बाजार में लाए, तो Galaxy Z Flip3 से आगे नहीं देखें. कई आकर्षक रंगों में आने वाला, फोन 6.7-इंच की आंतरिक डिस्प्ले और 1.9-इंच की बाहरी स्क्रीन के साथ आता है, जो आज के स्मार्टफ़ोन के बहुत करीब एक अनफोल्डेड फॉर्म फैक्टर पेश करता है.  इसमें 2021 के सर्वश्रेष्ठ प्रोसेसर में से एक, स्नैपड्रैगन 888 8GB तक रैम, डुअल 12MP रियर कैमरा, साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट, 15W के साथ एक अच्छी 3300mAh की बैटरी और अंत में IPX8 सर्टिफिकेशन है. भारत में इसकी कीमत 84,499 रुपये है.

Kyocera DuraXV Extreme

5/5
Kyocera DuraXV Extreme

Kyocera रग्ड फोन के प्रति उत्साही लोगों के बीच एक लोकप्रिय नाम है, लेकिन आप में से बहुत से लोग यह नहीं जानते होंगे कि कंपनी के पास बाजार में एक मजबूत फ्लिप फोन है. यह जमीन पर पटकने पर भी नहीं टूट सकता और पानी में धुलने के बाद भी इस्तेमाल किया जा सकता है. बाहर की तरफ फोन में 1 इंच का डिस्प्ले है जबकि अंदर की तरफ आपको 2.6 इंच 320 x 240 पिक्सल डिस्प्ले मिलता है. फोन में दमदार बैटरी है, फुल चार्ज में 8 घंटे तक चलेगा. इसकी कीमत 240 डॉलर (करीब 18 हजार रुपये) है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़