Advertisement
trendingPhotos946482
photoDetails1hindi

Online Classes के लिए टॉप-4 Tablet, कीमत 10 हजार रुपये से भी कम, जानिए दमदार फीचर्स

Top-4 Tablet Under 10,000 RS In India: कोरोना के कारण स्कूल और कॉलेज बंद हैं. ऐसे में फोन पर ही कई बच्चे ऑनलाइन क्लासेस अटेंड कर रहे हैं. इससे आंखों पर भी नकारात्मक प्रभाव पड़ रहा है. फोन पर अगर कॉल आ जाए, तो क्लास भी डिसटर्ब होती हैं. ऐसे में हम आपके लिए बेहद सस्ते में टेबलेट के बारे में बताने जा रहे हैं. जहां आपको बड़ी स्क्रीन के साथ-साथ कई शानदार फीचर्स भी मिलेंगे.

इन टैबलेट पर टेंशन फ्री होकर अटेंड करें ऑनलाइन क्लासेस

1/5
इन टैबलेट पर टेंशन फ्री होकर अटेंड करें ऑनलाइन क्लासेस

मोबाइल की स्क्रीन काफी छोटी होती है. ऐसे में जो टीचर ब्लैक बोर्ड पर या फिर पीपीटी में दिखाता है, वो ठीक से नहीं दिख पाता. मोबाइल पर क्लास अटेंड करने से फोन की बैटरी भी जल्दी खत्म होने का डर रहता है. टैबलेट पर आपकी आंखें भी सुरक्षित रहेंगी और स्क्रीन पर दिखने वाले टेक्स्ट और कंटेंट भी बड़ी दिखेगा. आपका बच्चा आराम से पढ़ाई कर सकेगा. आइए जानते हैं कौन से टैबलेट आपके बच्चे के लिए बेस्ट साबित हो सकते हैं.

लावा ऑरा टैबलेट

2/5
लावा ऑरा टैबलेट

भारत में इस साल लावा ने तीन टैबलेट लॉन्च किए हैं, उनमें से एक लावा ऑरा टैबलेट है. जिसकी कीमत सिर्फ 9,999 है. इसको आप फ्लिपकार्ट पर खरीद सकते हैं. यह 2 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज के साथ आता है. टैबलेट में 8 इंच का HD डिस्प्ले दिया है. इसके पीछे 8 मेगापिक्सल का कैमरा और फ्रंट में 5 मेगापिक्सल का कैमरा है.

सैमसंग गैलेक्सी टैब ए 8.0

3/5
सैमसंग गैलेक्सी टैब ए 8.0

सैमसंग के इस टैबलेट की कीमत 8,999 रुपये है. आप इसको फ्लिपकार्ट पर खरीद सकते हैं. इस टैबलेट में 8 इंच का डिस्प्ले दिया गया है. इसमें 2 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज दी है. कैमरे की बात करें, तो इसमें 8 मेगापिक्सल का रियर दिया है. इसका वजन भी 345 ग्राम है. यानी आप इसको आसानी से कैरी कर सकते हैं.

लेनोवो एम7

4/5
लेनोवो एम7

लेनोवो एम7 की 7 इंच की स्क्रीन है. इसमें 2 जीबी रैम और 32 जीबी की स्टोरेज मिलती है. लेनोवो एम7 में 3500mah की बैटरी होगी. इसका बैक कैमरा 2 मेगापिक्सल का और फ्रंट कैमरा भी 2 मेगापिक्सल का होगा. इसकी कीमत 8,999 है.

लेनोवो टैब एम8 एचडी टैबलेट

5/5
लेनोवो टैब एम8 एचडी टैबलेट

लेनोवो टैब एम8 एचडी टैबलेट में 8 इंच की स्क्रीन दी गई है. यह 2 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज के साथ आता है. सबसे खास इसकी बैटरी है. इसमें 5000mah की बैटरी दी गई है. आप इस टैबलेट को 9,999 में खरीद सकते हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़