Advertisement
trendingPhotos946495
photoDetails1hindi

ये है दुनिया का सबसे महंगा 'खाना', कीमत जानकर रह जाएंगे हैरान

भोजन (Food) इंसान की बेसिक जरूरत है. जिसके बिना वह जीवित नहीं रह सकता. हालांकि अब काफी सारी लोग भोजन केवल पेट भरने के लिए ही नहीं बल्कि कुछ नया टेस्ट करने के लिए भी करते हैं. 

दुनिया का सबसे महंगा भोजन 'कैवियार अल्मास'

1/5
दुनिया का सबसे महंगा भोजन 'कैवियार अल्मास'

दुनिया का सबसे महंगा भोजन 'कैवियार अल्मास' भोजन है. यह भोजन दरअसल दुर्लभ ईरानी बेलुगा मछली के अंडे से बना स्टर्जन होता है. जो कि 60 से 100 पुराना होता है. खाने की यह वस्तु केवल लंदन के पिकाडिली में कैवियार हाउस और प्रूनियर में मिलती है. पूरी तरह बनने के बाद यह 'कैवियार अल्मास' भोजन 36 हजार डॉलर यानी करीब 27 लाख रुपये प्रति चम्मच तक बिकता है. 

लिंडथ होवे पुडिंग मिठाई कीमत कर देगी हैरान

2/5
लिंडथ होवे पुडिंग मिठाई कीमत कर देगी हैरान

यह दुनिया की सबसे महंगी मिठाई मानी जाती है. इसे हाई-एंड बेल्जियन चॉकलेट, गोल्ड, कैवियार और दो कैरेट के हीरे से बनाया जाता है. यह एक faberege अंडे के ऊपर परोसी जाती है. यह मिठाई 34 हजार 531 डॉलर प्रति पुडिंग (टुकड़ा) बिकती है. दूसरे शब्दों में कहें तो इसके एक टुकड़े की कीमत करीब 25 लाख 76 हजार रुपये तक होती है.

क्या आपने खाया है युबारी किंग मेलन

3/5
क्या आपने खाया है युबारी किंग मेलन

युबारी किंग मेलन एक जापानी तरबूज है. यह अंदर से नारंगी रंग का होता है. इसकी मिठास में एक अलग ही सुगंध होती है. जापान में पैदा होने वाले यह तरबूज दुनिया के सबसे महंगे फलों में से एक है. युबारी तरबूज की कीमत 6000 तक है. हालांकि एक नीलामी में इसकी बोली 29000 डॉलर तक जा पहुंची थी. जापान के धनाढ्य लोग इस खुशी के मौकों पर इस तरबूज को भेंट करते हैं. 

 

महंगी चीजों से बनती है मीट पाई डिश

4/5
महंगी चीजों से बनती है मीट पाई डिश

UK के लंकाशायर में 'मीट पाई' डिश मिलती है. यह मीट पाई दुनिया के सबसे महंगे खाद्य पदार्थों जापानी वाग्यू बीफ, चीनी मैत्सुतके मशरूम, विंटर ब्लैक ट्रफल और फ्रेंच ब्लूफूट मशरूम को मिलाकर बनाई जाती है. इसकी कीमत करीब 14 हजार डॉलर यानी 10 लाख 45 हजार रुपये होती है. इसे सोने के वर्क से सजाया जाता है, जिससे यह दुनिया की महंगी डिश में से एक बन जाती है. 

लुई XIII पिज्जा में शामिल हैं दुर्लभ पदार्थ

5/5
लुई XIII पिज्जा में शामिल हैं दुर्लभ पदार्थ

लुई XIII पिज्जा दुर्लभ खाद्य पदार्थों को मिलाकर बनाया जाता है. आटे को 72 घंटे तक रखने के बाद उसे मसला जाता है. उसके बाद उस पर बुफाला मोज़ारेला लगाया जाता है. इसके बाद पिज्जा पर पनीर का मिश्रण मिलाया जाता है. पूरी तरह तैयार होने के बाद यह पिज्जा करीब 12 हजार डॉलर यानी करीब 9 लाख रुपये में बिक्री किया जाता है. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़