Advertisement
photoDetails1hindi

Twitter लॉन्च कर रहा ये नया Feature, बदल जाएगा Social Chatting का तरीका

Twitter अब आपके माइक्रोब्लॉगिंग को नया आयाम दे रहा है. Twitter एक नया फीचर लॉन्च करने वाला है जो अब आपके माइक्रोब्लॉगिंग (Microbogging) के तरीके को ही बदल देगा. सबसे मजेदार बात ये है कि इसके लिए आपको ट्विटर पर टाइप नहीं करना होगा. अब आप सुनकर और बोलकर करेंगे चर्चा. 

 

नया Spaces फीचर लाने की है तैयारी

1/5
नया Spaces फीचर लाने की है तैयारी

ट्विटर ने एंड्रॉएड पर 'Spaces' का परीक्षण शुरू कर दिया है. ट्विटर स्पेसेस टूल फिलहाल आईओएस-एक्सक्लूसिव फीचर्स जैसे कि वॉयस ट्विट्स के साथ आईओएस बीटा पर उपलब्ध है और यह अभी एंड्रॉएड डिवाइसों के लिए उपलब्ध नहीं है.

Clubhouse की नकल करने की तैयारी

2/5
Clubhouse की नकल करने की तैयारी

हाल ही में एक नया सोशल मीडिया ऐप Clubhouse लॉन्च हुआ है. इस ऑडियो-चैट ऐप क्लबहाउस की बढ़ती लोकप्रियता के बाद कई तकनीकी दिग्गजों ने अपने प्रतिद्वंद्वी से आगे निकलने के लिए जोर-आजमाइश शुरू कर दी है. माना जा रहा है कि ट्विटर भी अपना नया फीचर Clubhouse के खिलाफ लेकर आया है.

Beta वर्जन लॉन्च

3/5
Beta वर्जन लॉन्च

एक्सडीए डेवलपर्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, कुछ एंड्रॉएड यूजर्स ने यह बताना शुरू कर दिया है कि ट्विटर ऐप के एक विशिष्ट बीटा वर्जन को इंस्टॉल करने के बाद स्पेसेस सुविधा उनके लिए काम कर रही है. चूंकि एंड्रॉएड के लिए अभी भी इसके रोलआउट की घोषणा की जानी बाकी है, इसलिए इस समय इस सुविधा का पूरा लाभ नहीं मिल पा रहा है और इसमें कुछ खामियां हैं.

नए फीचर की टेस्टिंग जारी

4/5
नए फीचर की टेस्टिंग जारी

वर्तमान में, यह सुविधा कुछ चुनिंदा एंड्रॉयड यूजर्स के लिए एक टेस्टिंग के लिए उपलब्ध है, जो एप के बीटा प्रोग्राम का हिस्सा हैं. इस फीचर में यूजर एक 'स्पेस' बना सकते हैं, जिससे उसके फॉलोअर्स बातचीत (कन्वर्सेशन) में शामिल हो सकते हैं.

यूजर्स को होगा फायदा

5/5
यूजर्स को होगा फायदा

IANS की रिपोर्ट के मुताबिक ट्विटर पर कोई भी कन्वर्सेशन पर सुन सकता है, हालांकि केवल मेजबान (होस्ट) ही नियंत्रित कर सकता है कि कौन बोल सकता है. ट्विटर स्पेसेस के आधिकारिक अकाउंट ने हाल ही में कहा था, 'मानवीय आवाज (ह्यूमन वॉयस) अक्सर टेक्स्ट में नहीं मिल पाने वाली भावना, बारीकियों और सहानुभूति के माध्यम से ट्विटर से कनेक्टिविटी की एक लेयर (परत) ला सकती है.'

ट्रेन्डिंग फोटोज़