Advertisement
photoDetails1hindi

Weight Loss में होगी बड़ी मदद! डाउनलोड करें ये जबरदस्त Apps, सेहत का रखेंगे पूरा ध्यान

Health Apps for Weight Loss and Fitness for Android Users: आज के समय में लगभग हर कोई अपनी सेहत को लेकर काफी जागरूक है. अगर आप भी हर दिन सैर करने जाते हैं, योगा करते हैं या फिर किसी जिम में जाते हैं, तो हमारे पास आपके लिए पांच फिटनेस ऐप्स के ऑप्शन हैं. इन ऐप्स को डाउनलोड करके आप अपनी सेहत का खास ध्यान रख सकते हैं क्योंकि ये आपकी एक्टिविटी को मॉनिटर करेंगे. आइए जानते हैं कि हम किन ऐप्स के बारे में बात कर रहे हैं..

1/5

गूगल का यह वर्कआउट ट्रैकर ऐप है, जो यूजर की स्पीड, उसकी लंबाई, वॉकिंग और रनिंग, सभी कुछ ट्रैक करता है. साथ ही, ऐप पर यह भी पता चलता है कि यूजर ने कितने स्टेप्स चले हैं और कितनी कलोरी बर्न हुई हैं.

2/5

अगर आप हर दिन योगा करते हैं तो ये ऐप आपके काफी काम आ सकती है. इसमें आपको नए टिप्स और अलग-अलग आसन की जानकारी मिलती है और इसमें दिया गया वॉयस क्लिप ऑप्शन यूजर के ध्यान को भटकने नहीं देता है.

3/5

एक वर्कआउट, वेट लॉस, फूड-वॉटर और स्लीप ट्रैकर, इस ऐप से आप अपने हर दिन के हेल्थ और फिटनेस गोल्स को पूरा कर सकते हैं. इसमें आपको फुल-बॉडी वर्कआउट और योगा वर्कआउट के ऑप्शन भी दिए जाते हैं.

4/5

एक बेहद कमाल की फिटनेस ऐप, इससे आप आराम से वजन घटा सकते हैं. ये ऐप आपको बताता है कि आपको क्या खाना चाहिए और किस तरह का खाना आपके लिए गलत है. इस ऐप के डेटाबेस में करीब 6 मिलियन फूड प्रोडक्ट्स की जानकारी है.

5/5

फिटनेस ट्रैकर ऐप होने के साथ-साथ ये प्लेटफॉर्म खुद एक जिम ट्रेनर है. इस ऐप में यूजर्स को एक फ्री फिटनेस प्लान दिया जाता है जो उन्हें चुस्त रखने में मदद करता है. ऐप में आपको 1300 डिटेल्ड एक्सर्साइज भी दी जाती हैं.  

ट्रेन्डिंग फोटोज़