Advertisement
trendingPhotos811447
photoDetails1hindi

WhatsApp ने लॉन्च किए कई शानदार फीचर्स, आखिरी वाला आपने अब तक नहीं किया होगा यूज

इस साल WhatsApp Payment को भी लॉन्च कर दिया गया है. आप WhatsApp में अटैचमेंट टैब के जरिए इस नए फीचर का इस्तेमाल कर सकते हैं. 

WhatsApp Disappearing Messages

1/5
WhatsApp Disappearing Messages

WhatsApp के इस फीचर के बारे में खूब बात हुई है. लोगों की प्राइवेसी का खास ध्यान रखते हुए WhatsApp ने इस साल WhatsApp Disappearing Messages का फीचर रोल आउट किया है. इस फीचर के तहत आपके चैट्स 7 दिन के भीतर खुद डिलीट हो जाएंगे.

 

WhatsApp Payment

2/5
WhatsApp Payment

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक टेक कंपनी फेसबुक पिछले कई समय से WhatsApp के जरिए पेमेंट फीचर को लॉन्च करने की कोशिश रही थी. इस साल WhatsApp Payment को भी लॉन्च कर दिया गया है. आप WhatsApp में अटैचमेंट टैब के जरिए इस नए फीचर का इस्तेमाल कर सकते हैं. 

 

WhatsApp Dark Mode

3/5
WhatsApp Dark Mode

WhatsApp में पहली बार डार्क मोड भी इसी साल लॉन्च किया गया है. हालांकि डार्क मोड इंटरनेट की दुनिया में नया फीचर नहीं है. लेकिन WhatsApp से चिपके रहने वाले लोगों के लिए डार्क मोड एक वरदान है. इस खास मोड की मदद से आप लंबे समय तक मोबाइल स्क्रीन का इस्तेमाल कर सकते हैं.

 

WhatsApp Storage management tools

4/5
WhatsApp Storage management tools

Social Media App WhatsApp में Storage management tools भी इस साल आने वाले शानदार फीचर्स में से एक है. इस फीचर की मदद से आप अपने मोबाइल में WhatsApp के जरिए आए तमाम Photos और Videos को आसानी से मैनेज कर सकते हैं. इस टूल की मदद से फोन के स्टोरेज में पड़े फाइल्स को डिलीट भी किया जा सकता है.

 

WhatsApp Animated Stickers

5/5
WhatsApp Animated Stickers

ये नया फीचर हाल ही में आया है. लेकिन सबसे रोचक बात ये है कि इस फीचर के बारे में ज्यादा चर्चा नहीं हो पाई है. इन स्टीकर्स में Rico Sweet Life, Playful Piyomaru, Bright Days, Moody Foodies, और Chummy Chum Chums आदि स्टीकर्स शामिल हैं. यह फीचर आपको चैट में सबसे नीचे इमोजी आइकन के साथ स्टीकर्स का विकल्प मिलेगा. (Photo Credit: Freepik)

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़