photoDetails1hindi

आखिर क्यों पड़ती है Smartphone में 3 कैमरों की जरूरत? इन 5 पॉइंट्स में समझ सकते हैं आप

Smartphone Camera Setup: स्मार्टफोन में आजकल ट्रिपल कैमरा सेटअप ऑफर किया जा रहा है लेकिन क्या आपने सोचा है कि आखिर एक ही कैमरे से स्मार्ट फोन में फोटो क्लिक हो जाती हैं तो फिर आखिर तीन कैमरों की जरूरत क्यों पड़ती है. आज हम आपको इसके पीछे का कारण समझाने जा रहे हैं.

1/5

इसके साथ स्मार्टफोन में एक माइक्रोलेंस भी ऑफर किया जाता है जिसका इस्तेमाल छोटे ऑब्जेक्ट्स को बेहतरीन तरीके से कैप्चर करने में किया जाता है इस लेंस को काफी पसंद किया जाता है.

2/5

इसके साथ एक टेलिफोटो लेंस दिया जाता है जिसका इस्तेमाल दूर बॉलीवुड शॉर्ट्स को बेहतरीन तरीके से कैप्चर करने में किया जाता है. पहली फोटो लेंस का इस्तेमाल वाइड एंगल लेंस की जगह पर वाइड एंगल लेंस भी दिया जाता है. जिससे आप फोटो की वाइडनेस को दिखा सकते हैं.

3/5

आपको बता दें कि स्मार्टफोन में ट्रिपल कैमरा सेटअप ऑफर किया जाता है जिसमें तीन कैमरे तीन अलग-अलग तरह के काम करते हैं जिनमें एक कैमरा नॉर्मल होता है इसे प्राइमरी कैमरा कहते हैं. यह सबसे पावरफुल कैमरा होता है और इससे आप नॉर्मल डिस्टेंस पर अच्छे शॉट्स खींच सकते हैं.

4/5

फोटोग्राफ में वैरायटी लाने के लिए अब मल्टी कैमरा सेटअप ऑफर किया जा रहा है जिसकी बदौलत फोटोग्राफ काशी प्रोफेशनल नजर आती हैं और इनकी क्वालिटी भी बेहतरीन रहती है जबकि सिंगल कैमरे के साथ ऐसा संभव नहीं हो पाता है.

5/5

अब लोग पहले से ज्यादा स्मार्ट फोन के कैमरे का इस्तेमाल करते हैं और उन्हें अच्छी फोटोग्राफी करनी होती है समय कंपनियां भी अब सिंगल कैमरा ऑफर करना बंद कर चुकी है सिर्फ कुछ ही कंपनियां हैं जो स्मार्टफोन में सिंगल कैमरा ऑफर कर रहे हैं क्योंकि इससे फोटो में वर्सेटिलिटी नहीं आ पाती है.

photo-gallery