बिजली का बिल आएगा न के बराबर! घर ले आएं ये सस्ता डिवाइस; 24 घंटे चलेगा AC, फ्रिज, बल्ब और इतना कुछ
Advertisement

बिजली का बिल आएगा न के बराबर! घर ले आएं ये सस्ता डिवाइस; 24 घंटे चलेगा AC, फ्रिज, बल्ब और इतना कुछ

हम आपको ऐसा तरीका बताने जा रहे हैं, जिससे घर में 24 घंटे बिजली रहेगी और बिजली का बिल भी ज्यादा नहीं आएगा. अब आप सोच रहे होंगे.. कैसे, तो चलिए हम आपको बताते हैं...

 

बिजली का बिल आएगा न के बराबर! घर ले आएं ये सस्ता डिवाइस; 24 घंटे चलेगा AC, फ्रिज, बल्ब और इतना कुछ

बारिश के समय सबसे ज्यादा समस्या होती है बिजली जाने की. जैसे ही बिजली कड़कती है तो घर की बत्ती गुल हो जाती है. गांव से लेकर शहर तक ये समस्या बनी रहती है. मॉनसून आ चुका है और यह परेशानी भी सामने आने लगी है. बारिश में भले ही बाहर थोड़ी ठंडक रहती है, लेकिन घर में उमस बढ़ जाती है. बिजली जाने पर कूलर, पंखे शांत हो जाते हैं. अगर आप भी इस समस्या से परेशान हैं तो टेंशन लेने की जरूरत नहीं है. क्योंकि हम आपको ऐसा तरीका बताने जा रहे हैं, जिससे घर में 24 घंटे बिजली रहेगी और बिजली का बिल भी ज्यादा नहीं आएगा. अब आप सोच रहे होंगे.. कैसे, तो चलिए हम आपको बताते हैं...

  1. बिजली का बिल कैसे कम करें.
  2. इस डिवाइस से बिना बिजली के चलेगा AC.
  3. Portable Solar Generator करेगा सारा काम आसान.

Portable Solar Generator

हम जिस चीज की बात कर रहे हैं वो है पोर्टेबल सोलर जनरेटर (Portable Solar Generator). इसके इस्तेमाल से आपकी सारी समस्या खत्म हो जाएंगी. यह काफी कम कीमत में मिल जाएगा और इसे ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों जगहों से खरीदा जा सकता है. 

Portable Solar Generator Price

Portable Solar Generator को ऑनलाइन या फिर मार्केट से 10 से 15 हजार रुपये में खरीदा जा सकता है. छोटा और कॉम्पेक्ट होने के साथ-साथ इसकी कीमत काफी कम है. एक तरफ जहां जनरेटर तेज आवाज के साथ चलते हैं वहीं है कम आवाज में वैसा ही काम करता है. सबसे खास बात है कि इन जनरेटर के साथ इन-बिल्ट बैटरी के साथ-साथ म्यूजिक सिस्टम भी मिलेगा. 

Portable Solar Generator की खासियत

Portable Solar Generator की खासियत है कि यह सूरज की रोशनी में चार्ज होता है. इसके साथ आपको चार्जिंग पॉवर प्लग और USB पोर्ट भी मिलता है. एक बार फुल चार्ज होने के बाद आप इसे अपने घर या फिर ऑफिस में आराम से इस्तेमाल कर सकते हैं. प्लग की मदद से आप मोबाइल फोन या घरेलू प्रोडक्ट्स भी चार्ज कर सकते हैं. यह प्रोडक्ट उन लोगों के लिए बेस्ट है, जो बार-बार बिजली जाने से परेशान हैं. इसकी मदद से आप पंखे, कूलर और AC भी चला सकते हैं. काम के वक्त लैपटॉप या फोन चार्ज करना हो तो, वहां भी यह काम आएगा. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news