बारिश शुरू होने से पहले कर लें ये जुगाड़, स्मार्टफोन बन जाएगा वाटर प्रूफ
Advertisement
trendingNow12286141

बारिश शुरू होने से पहले कर लें ये जुगाड़, स्मार्टफोन बन जाएगा वाटर प्रूफ

Smartphone Waterproof Case: बारिश का मौसम कुछ ही हफ्तों में शुरू होने वाला है और इस मौसम में स्मार्टफोन को पानी से बचाना एक बड़ी चुनौती बन जाता है. आज हम आपको ऐसे तरीके बताते हैं, जिनसे आप स्मार्टफोन को वाटर प्रूफ बना सकते हैं. 

Smartphone Waterproof Case

Smartphone Waterproof Cover: बारिश का मौसम कुछ ही हफ्तों में शुरू होने वाला है और इस मौसम में स्मार्टफोन को पानी से बचाना एक बड़ी चुनौती बन जाता है. बारिश के दौरान आते-जाते समय स्मार्टफोन में पानी चला जाता है, जिससे वह खराब हो जाता है. मोबाइल के पार्ट्स काफी सेंसिटिव होते हैं, जिनमें पानी चले जाने वो काम करना बंद कर सकते हैं. फिर इन फोन्स को ठीक कराने में लोगों के अच्छे-खासे पैसे खर्च हो जाते हैं क्योंकि मोबाइल फोन के पार्टस काफी महंगे होते हैं. ऐसे में फोन में पानी जाने से रोकना काफी जरूरी होता है. लेकिन, सवाल उठता है कि कैसे? आज हम आपको इसी सवाल के जवाब देंगे. हम आपको ऐसे तरीके बताते हैं, जिनसे आप स्मार्टफोन को वाटर प्रूफ बना सकते हैं. 

1. वाटर प्रूफ केस 

इस समय मार्केट में वाटर प्रूफिंग केस आते हैं, जिनसे आप अपने स्मार्टफोन में पानी जाने से रोक सकते हैं. ये केस डस्ट प्रूफ और शॉक प्रूफ होते हैं, जिससे फोन गिरने पर भी वह सुरक्षित रहता है. साथ ही यह फुल बॉडी प्रोटेक्शन के साथ आते हैं. ये केस एक तरह से आपके स्मार्टफोन को सील कर देते हैं, जिससे उसमें पानी की एक बूंद भी नहीं जा पाती. इन केस के अंदर आपका पूरी तरह सुरक्षित रहता है. हर स्मार्टफोन का साइज अलग-अलग होता है इसलिए ये केस अलग-अलग मोबाइल फोन के लिए अलग-अलग आते हैं. आप इन्हें ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म अमेजन से खरीद सकते हैं. 

2. वाटर प्रूफ पाउच 

स्मार्टफोन में पानी जाने से बचाने के लिए दूसरा सबसे कारगर उपाय वाटर प्रूफ पाउच होते हैं. इन्हें इस्तेमाल करना भी काफी आसान होता है. आपको सिर्फ इस पाउच में अपना स्मार्टफोन रखना है और ऊपर से उसे बंद कर देना है. ये पाउच ट्रांसपेरेंट होते हैं इसलिए इनमें से आर-पार देख सकते हैं. आप चाहें तो अपने मोबाइल फोन को इस पाउच में रखकर अंडर वाटर फोटोग्राफी भी कर सकते हैं. इस पाउच में एक स्टैप लगी होती है, जिससे आप इसे अगले में लटका भी सकते हैं. इससे आपको अपने फोन को पकड़ने की भी जरूरत नहीं होती. 

Trending news