दिवाली तोहफा! PUBG दोबारा लॉन्च को तैयार, हो चुकी है आधिकारिक घोषणा
Advertisement
trendingNow1785119

दिवाली तोहफा! PUBG दोबारा लॉन्च को तैयार, हो चुकी है आधिकारिक घोषणा

PUBG ने भारतीय यूजर्स के डेटा को प्रोटेक्ट करने के लिए माइक्रोसॉफ्ट के क्लाउड सर्विस अजूरे (Azure) को चुना है. PUBG की पेरेंट कंपनी क्राफ्टन ने माइक्रोसॉफ्ट के साथ इस नए प्रोजेक्ट के लिए हाथ मिला लिया है.

दिवाली तोहफा! PUBG दोबारा लॉन्च को तैयार, हो चुकी है आधिकारिक घोषणा

नई दिल्ली: दिवाली से ठीक पहले PUBG खेलने वालों के लिए एक और अच्छी खबर आ ही गई है. PUBG की पेरेंट कंपनी क्राफ्टन (Krafton) ने आधिकारिक घोषणा कर दी है. उल्लेखनीय है कि भारत-चीन सीमा विवाद के बाद केंद्र सरकार ने PUBG समेत 224 चीनी ऐप्स को बैन कर दिया था. भारत सरकार ने  आईटी एक्ट के आर्टिकल 69ए के तहत इन ऐप्स को बैन किया था.

  1. PUBG खेलने वालों के लिए अच्छी खबर
  2. रिलॉन्च की तैयारियां तेज
  3. जानें क्या चल रही सुगबुगाहट
  4.  

टेक साइट टेलीकॉमटॉक के मुताबिक PUBG Corporation ने घोषणा की है कि कंपनी जल्द PUBG Mobile India लॉन्च करेगी. PUBG Mobile India सिर्फ भारत के यूजर्स के लिए अलग से तैयार किया जा रहा है. PUBG के सभी फीचर्स इसमें पहले जैसे ही रहेंगे, लेकिन इस गेम का सर्वर भारत में ही रहेगा.

PUBG इस्तेमाल करेगी माइक्रोसॉफ्ट क्लाउड सर्विस
टेक वेबसाइट बिजनेस इनसाइडर के मुताबिक PUBG ने भारतीय यूजर्स के डेटा को प्रोटेक्ट करने के लिए माइक्रोसॉफ्ट के क्लाउड सर्विस अजूरे (Azure) को चुना है. PUBG की पेरेंट कंपनी क्राफ्टन ने माइक्रोसॉफ्ट के साथ इस नए प्रोजेक्ट के लिए हाथ मिला लिया है. डेटा प्राइवेसी और सिक्योरिटी पर भारत सरकार के नियमों के हिसाब से सेटअप तैयार किया जा रहा है ताकि यूजर्स के डेटा को देश में ही रखा जाए.

ये भी पढ़ें: Vi ने सभी सर्कल्स में लॉन्च किया 99 रुपये वाला अनलिमिटेड प्लान, जानें क्यों है ये रिचार्ज पॉपुलर

आएगा नया वेरिफिकेशन प्रोसेस
प्राप्त जानकारी के मुताबिक इस बार PUBG खेलने के लिए यूजर को नए वेरिफिकेशन प्रोसेस से गुजरना होगा. ये प्रोसेस भारतीय यूजर्स के डेटा को प्रोटेक्ट करने के लिए ही शुरू किया जा रहा है. 

VIDEO

Trending news