Oneplus को तगड़ा झटका देने की तैयारी में Samsung! अगला फोल्ड फोन होगा सबसे जबरदस्त
Advertisement
trendingNow12259848

Oneplus को तगड़ा झटका देने की तैयारी में Samsung! अगला फोल्ड फोन होगा सबसे जबरदस्त

Snapdragon 8 Gen 3 Chipset: एक रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी अपने आगामी Galaxy Z Fold 6 और Galaxy Z Flip 6 के लिए क्वालकॉम Snapdragon 8 Gen 3 प्रोसेसर का इस्तेमाल कर सकती है. आइए आपको इसके बारे में विस्तार से बताते हैं. 

Snapdragon 8 Gen 3

Samsung: सैमसंग अपने अगले फोल्डेबल फोन में Snapdragon चिपसेट इस्तेमाल करने की तैयारी कर रहा है. The Elec की एक रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी अपने आगामी Galaxy Z Fold 6 और Galaxy Z Flip 6 के लिए क्वालकॉम Snapdragon 8 Gen 3 प्रोसेसर का इस्तेमाल कर सकती है. यह रिपोर्ट उन पिछली खबरों को गलत साबित करती है जिनमें कहा जा रहा था कि Samsung अपने फोल्डेबल फोन के लिए दो डुअल-चिप इस्तेमाल करने वाला है.

Snapdragon 8 Gen 3 कब हुआ था लॉन्च

पिछले साल अक्टूबर में क्वालकॉम ने स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 चिपसेट की घोषणा की थी. Snapdragon 8 Gen 3 में (लगभग) 3.3 गीगाहर्ट्ज की स्पीड वाला प्राइम कोर, 3.2 गीगाहर्ट्ज के पांच परफॉर्मेंस कोर और 2.3 गीगाहर्ट्ज के दो इफीशिएंसी कोर हैं. Snapdragon 8 Gen 3 चिप की खास बात ये है कि इसमें बेहतर AI फीचर्स हैं. क्वालकॉम का कहना है कि ये चिपसेट पूरे सिस्टम में हाई-परफॉर्मेंस एआई का इस्तेमाल करता है ताकि बेहतरीन एआई परफॉर्मेंस मिले.

कोरियन पब्लिकेशन के मुताबिक Samsung ने अब तक अपने फोल्डेबल स्मार्टफोन में स्नैपड्रैगन प्रोसेसर का इस्तेमाल किया है और इस साल भी ऐसा ही होगा. Snapdragon 8 Gen 3 मल्टी-मोडल जनरेटिव एआई मॉडल को सपोर्ट करता है, उदाहरण के लिए Meta के बड़े लैंग्वेज मॉडल (LLM), लैंग्वेज विजन मॉडल (LVM) और ट्रांसफॉर्मर नेटवर्क-आधारित ऑटोमैटिक स्पीच रिकॉग्निशन (ASR) जो 10 बिलियन पैरामीटर तक के होते हैं, और ये सब सीधे फोन पर ही प्रोसेस किए जा सकते हैं.

Samsung Galaxy Z Fold 6 से क्या उम्मीद करें

ऑनलाइन रिपोर्ट्स के मुताबिक Galaxy Z Fold 6 का एक अल्ट्रा वर्जन आने की उम्मीद है, जिसमें बेहतर कैमरा, बड़ी डिस्प्ले और अन्य एडवांस फीचर्स होंगे. फेमस टिपस्टर Ice Universe ने पहले Samsung Galaxy Z Fold 6 की एक तस्वीर शेयर की थी जिससे पता चलता है कि इस स्मार्टफोन में कैमरा सेटअप के लिए नए डिजाइन का इस्तेमाल किया जा सकता है. इस फोन को 10 जुलाई को पैरिस में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है. इसी इवेंट में Galaxy Ring को भी लॉन्च किया जा सकता है जो एआई से चलने वाले हेल्थ फीचर्स के साथ आएगी. साथ ही इस इवेंट में Samsung तीन मॉडल वाली Galaxy Watch7 को भी लॉन्च कर सकता है. 

Trending news