मानसून में घर की इस जगह पर नहीं लगाना चाहिए स्मार्ट टीवी, कहीं आप भी तो नहीं कर रहे ये गलती
Advertisement
trendingNow12443389

मानसून में घर की इस जगह पर नहीं लगाना चाहिए स्मार्ट टीवी, कहीं आप भी तो नहीं कर रहे ये गलती

Smart TV Monsoon Care Tips: अगर आपने अपने स्मार्ट टीवी को घर के बाहर की दीवार पर लगा रखा है जिस पर दूसरी तरफ बारिश का पानी गिरता रहता है तो नमी के कारण आपके टीवी में कई तरह की समस्याएं पैदा हो सकती हैं. आइए जानते हैं कि बारिश के मौसम में दीवार पर स्मार्ट टीवी क्यों नहीं लगाना चाहिए. 

मानसून में घर की इस जगह पर नहीं लगाना चाहिए स्मार्ट टीवी, कहीं आप भी तो नहीं कर रहे ये गलती

Best Place to Fix Smart TV: बारिश का मौसम आते ही घर में नमी बढ़ जाती है. इस नमी का सीधा असर आपके स्मार्ट टीवी पर पड़ सकता है. ज्यादातर घरों में स्मार्ट टीवी का इस्तेमाल किया जाता है और लोग इसे दीवार पर फिक्स कराना पसंद करते हैं. अगर आपने अपने स्मार्ट टीवी को घर के बाहर की दीवार पर लगा रखा है जिस पर दूसरी तरफ बारिश का पानी गिरता रहता है तो नमी के कारण आपके टीवी में कई तरह की समस्याएं पैदा हो सकती हैं. आइए जानते हैं कि बारिश के मौसम में दीवार पर स्मार्ट टीवी क्यों नहीं लगाना चाहिए. 

दीवार पर क्यों नहीं लगाना चाहिए स्मार्ट टीवी 

नमी से खराब हो सकता है टीवी - दीवार पर लगी टीवी के पीछे की तरफ नमी जमा हो सकती है. इससे टीवी के अंदर के पार्ट्स खराब हो सकते हैं और टीवी जल्दी खराब हो सकता है.
शॉर्ट सर्किट का खतरा - नमी के कारण टीवी में शॉर्ट सर्किट का खतरा बढ़ सकता है. इससे आपके टीवी के साथ-साथ आपके घर के बिजली के उपकरण भी खराब हो सकते हैं.
जंग लगने का खतरा - नमी के कारण टीवी के अंदर के मैटल के पार्ट्स में जंग लग सकता है, जिससे टीवी की परफॉर्मेंस प्रभावित होती है.
स्क्रीन पर धब्बे - नमी के कारण टीवी की स्क्रीन पर धब्बे पड़ सकते हैं और टीवी की क्वालिटी खराब हो सकती है.

यह भी पढ़ें - क्या सच में यूजफुल है Apple का Eye Tracking फीचर? जानें कैसा रहा यूजर्स का रिस्पॉन्स 

बरसात के मौसम में स्मार्ट टीवी को कैसे रखें सुरक्षित

दीवार से हटाकर रखें - बारिश के मौसम में अपने स्मार्ट टीवी को दीवार से हटाकर किसी सूखी जगह पर रखें. अच्छा होगा कि आप टीवी को टेबल पर फिक्स कराएं. 
टीवी स्टैंड का इस्तेमाल करें - टीवी को किसी अच्छे टीवी स्टैंड पर रखें.
रेगुलर चेकअप - समय-समय पर अपने टीवी को चेक करते रहें और अगर कोई समस्या दिखाई दे तो तुरंत किसी टेक्नीशियन से संपर्क करें. 

यह भी पढ़ें - बड़े काम की है ये लाइट, कांप जाएगी चोरों की रूह, फायदे जानकर हो जाएंगे हैरान

Trending news