Paytm यूजर्स के लिए अच्छी खबर, एक क्लिक पर मिलेगा 2 लाख तक Loan
Advertisement

Paytm यूजर्स के लिए अच्छी खबर, एक क्लिक पर मिलेगा 2 लाख तक Loan

Paytm Loan Scheme: लोन प्रकिया पूरी तरह डिजिटल है. लोन अप्लाई करने से लेकर पैसा खाते में पहुंचने तक का पूरा प्रॉसेस ऑनलाइन है. आपको बैक जाकर दस्तावेज जमा करने की जरूरत ही नही है. कंपनी इस योजना के तहत अपने ग्राहक बढ़ने की उम्मीद कर रही है. 

पेटीएम ने दो लाख रुपए तक के लोन की स्कीम बनाई है....

नई दिल्ली: क्या आपने किसी ऐसे वॉलेट के बारे में देखा या सुना है जो जरूरत पड़ने पर हजार पांच सौ नहीं बल्कि लाख-दो लाख रुपयों तक का इंतजाम कर दे. यहां बात कर जेब में रखने वाले वॉलेट की नहीं बल्कि स्मार्ट फोन के अंदर मौजूद ई-वॉलेट की जिसका फायदा कोई भी जेन्यून यूजर उठा सकता है. दरअसल पेटीएम (Paytm) वॉलेट इस्तेमाल करने वालों के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है. विजय शेखर शर्मा के स्वामित्व वाली कंपनी Paytm अब अपने यूजर्स को 5 मिनट से भी कम समय या फिर यूं कहें कि ठीक 2 मिनट में 2 लाख रुपये तक के इंस्टेंट लोन हासिल करने का मौका दे रही है. 

  1. पेटीएम यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी
  2. कंपनी की इस स्कीम की हो रही चर्चा
  3. जरूरत पड़ने पर तुरंत 2 लाख का लोन

पूरी तरह ऑनलाइन प्रॉसेस 

लोन पूरी तरह डिजिटल तरीके से मिलेगा क्योंकि लोन अप्लाई करने से लेकर पैसा आपके खाते में पहुंचने तक का पूरा प्रॉसेस ऑनलाइन होगा. इस स्कीम के तहत बैंक जाकर दस्तावेज जमा करने की जरूरत भी नही है. हाल ही में कंपनी ने जो इंस्टेंट पर्सनल लोन सर्विस शुरू की है उसका फायदा कम सेलरी वाले कर्मचारी, छोटे कारोबारी और प्रोफेशनल्स को भी मिलेगा.    

ये भी समझिए - आपका डेटा भी सोशल मीडिया साइट से लीक हुआ है या नहीं ऐसे करें पता!

घर बैठे यूं मिलेगा लोन

इस स्कीम के तहत पेटीएम यूजर्स घर बैठे-बैठे अपने मोबाइल से लोन अप्लाई कर सकते हैं. प्रॉसेस पूरा होने के चंद मिनट के भीतर आपके अकाउंट में दो लाख रुपए तक आ जाएंगे. इंस्टेंट पर्सनल लोन लेने के लिए ग्राहकों को Paytm ऐप में जाकर फाइनेंशियल सर्विस ऑप्शन में 'पर्सनल लोन' टैब पर क्लिक कर अप्लाई करना होगा. इसके बाद आपको मांगी गई जानकारी देनी होगी इसके बाद आपकी एलिजिबिलिटी देखी जाएगी और उसके बाद आपको खाते में पैसे ट्रांसफर कर दिए जाएंगे. 

ये भी पढ़ें- BSNL का सस्ता प्रीपेड प्लान, 90 दिनों की वैलिडिटी और अनलिमिटेड डेटा के साथ मिलेंगे ये बेनिफिट्स

3 साल में चुकानी होगी रकम

Paytm अब तक सैकड़ों ग्राहकों को पर्सनल लोन दे चुकी है. योजना के लक्ष्य यानी टारगेट की बात करें तो कंपनी साल के आखिर तक करीब 10 लाख लोगों को पर्सनल लोन देगी. पेटीएम इस स्कीम के जरिए भी अपने यूजर बेस को बढ़ाना चाहती है. इसके तहत पर्सनल लोन लेने वालों को कर्ज ली गई रकम 18 से 36 महीने में चुकानी होगी. पेटीएम ने हालिया लोन सर्विस के लिए कई बैंकों और NBFC के साथ भागीदारी भी की है. 

VIDEO

Trending news