Twitter ने भारत और अफ्रीका के लिए बनाया बिटकॉइन ट्रस्ट, जानें CEO जैक डोर्सी का प्लान
Advertisement

Twitter ने भारत और अफ्रीका के लिए बनाया बिटकॉइन ट्रस्ट, जानें CEO जैक डोर्सी का प्लान

माइक्रो ब्लॉगिंग ऐप ट्विटर (Twitter) के सीईओ जैक डोर्सी (Jack Dorsey) ने रैपर Jay-Z के साथ मिलकर एक ब्लाइंड बिटकॉइन (BTC) डेवलपमेंट ट्रस्ट बनाने का ऐलान किया है.

ट्विटर के सीईओ ने जैक डोर्सी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: ट्विटर (Twitter) और भारत सरकार के बीच चल रहे खींचतान के बीच माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म के सीईओ जैक डोर्सी (Jack Dorsey) ने बड़ा कदम उठाया और रैपर Jay-Z के साथ मिलकर एक ब्लाइंड बिटकॉइन (BTC) डेवलपमेंट ट्रस्ट बनाने का ऐलान किया है. इसकी कीमत 500 BTC (23.7 मिलियन डॉलर यानी 172 करोड़ रुपये) होगी.

भारत और अफ्रीका के लिए बनाया बिटकॉइन ट्रस्ट

माइक्रो ब्लॉगिंग ऐप ट्विटर (Twitter) के सीईओ जैक डोर्सी (Jack Dorsey) द्वारा बनाया जाने वाला यह डेवलपमेंट ट्रस्ट भारत और अफ्रीका में काम करने वाली टीमों के लिए होगा. उन्होंने इस वर्चुअल ट्रस्ट की देखरेख के लिए बोर्ड के तीन सदस्यों को जिम्मेदारी दी है, जिसकी जानकारी बोर्ड के सदस्यों को मैसेज भेज कर दी गई है.

लाइव टीवी

जैक डोर्सी ने ट्वीट कर दी जानकारी

ट्विटर के सीईओ ने जैक डोर्सी (Jack Dorsey) ट्वीट कर कहा, 'जे-जी और मैं बीट्रस्ट को बिटकॉइन डेवलपमेंट को फंड देने के लिए 500 बीटीसी दे रहे हैं, जो कि शुरू में अफ्रीका और भारत में टीमों पर ध्यान केंद्रित करेगा. इस ट्रस्ट को शुरू करने और इसकी देखरेख के लिए के तीन बोर्ड सदस्यों की जरूरत होगी.'

नए रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचा बिटकॉइन

ट्विटर द्वारा यह घोषणा ऐसे समय में की गई है, जब कुछ महीनों में बिटकॉइन की कीमत काफी बढ़ी है और नए रिकॉर्ड स्थापित किए हैं. कॉइनडेस्क के आंकड़ों के मुताबिक, बिटकॉइन की कीमत 48,925.53 डॉलर के उच्च स्तर पर पहुंच गई है. भारतीय रुपये में देखें तो एक बिटकॉइन की कीमत करीब 34 लाख रुपये होती है.

VIDEO

Trending news