1 फरवरी से Twitter पर गुंडागर्दी नहीं कर पाएंगे यूजर्स! नियमों में होगा सबसे बड़ा बदलाव
Advertisement

1 फरवरी से Twitter पर गुंडागर्दी नहीं कर पाएंगे यूजर्स! नियमों में होगा सबसे बड़ा बदलाव

Twitter Rules: नया साल कई बड़े बदलाव लेकर आया है और टि्वटर भी बदलाव की इस रेस में शामिल है और अब कंपनी फरवरी से एक नया नियम लागू करने जा रही है जिसका फायदा हर यूजर को मिलेगा.

1 फरवरी से Twitter पर गुंडागर्दी नहीं कर पाएंगे यूजर्स! नियमों में होगा सबसे बड़ा बदलाव

Twitter New Features: ट्विटर पर आपने देखा होगा कि जब भी कोई ट्वीट करता है या फिर किसी के ट्वीट पर रिप्लाई करता है तो कई बार उसे ट्रोल किया जाने लगता है इतना ही नहीं अभद्र भाषा का भी इस्तेमाल किया जाने लगता है. अगर बार-बार ऐसा हो तो अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि अब आप ऐसे ट्विटर अकाउंट को सस्पेंड करवा सकते हैं. इसके लिए आपको अब बेहद ही आसान प्रोसेस दिया जाएगा. बता दें कि बड़ी ही आसानी से अब यूजर्स किसी भी ट्विटर अकाउंट को सस्पेंड करने की अपील कर सकते हैं. अगर यूजर की गलती पाई जाती है तो कंपनी उस अकाउंट को आसानी से सस्पेंड कर देती है. 

अकाउंट रीओपन करवाने के लिए बेलने पड़ेंगे पापड़

आपको जानकर हैरानी होगी कि जिस भी किसी व्यक्ति का अकाउंट इस तरह से सस्पेंड किया जाएगा उसे अपना अकाउंट ओपन करवाने के लिए रिक्वेस्ट करनी होगी और जब कंपनी एक बार इस रिक्वेस्ट को रिव्यु कर लेगी उसके बाद ही कोई कदम उठाया जा सकेगा. कुल मिलाकर अब तक ट्विटर पर जो भी टि्वटर अकाउंट मनमानी करते रहे हैं और लोगों से अभद्र भाषा में बात करते रहे हैं उन्हें सबक सिखाने के लिए कंपनी ने कमर कस ली है.

इन दिक्कतों का सामना करते थे यूजर्स 

ट्विटर पर इक्का दुक्का मामले नहीं है बल्कि ऐसे लाखों मामले हैं जिनमें लोगों को गालियां दी जाती हैं साथ ही साथ उनसे अभद्र भाषा में बात की जाती है और उन्हें ट्रोल किया जाता है. अब कंपनी की नई पॉलिसी आने के बाद यूजर्स ऐसे किसी भी अकाउंट को सस्पेंड करने की अपील कर पाएंगे जो एक बड़ी पावर है और कुछ टि्वटर यूजर्स की गुंडागर्दी बंद हो जाएगी.

Trending news