Twitter पर वायरल हो रहा Uber Hack, नहीं मिल रहा हो 4 डिजिट का ओटीपी तो अपनाएं ये ट्रिक
Advertisement
trendingNow12059524

Twitter पर वायरल हो रहा Uber Hack, नहीं मिल रहा हो 4 डिजिट का ओटीपी तो अपनाएं ये ट्रिक

Uber Hack: ऊबर राइड कंफर्म करने के लिए आपको ड्राइवर को 4 डिजिट का ओटीपी बताना होता है. ओटीपी बताते ही आपकी राइड शुरू हो जाती है. लेकिन अगर आप किसी वजह से आप ओटीपी न बता पाएं तो क्या किया जाए. ऐसी परेशानी से बचने के लिए एक हैक सामने आया है. आइए आपको इसके बारे में बताते हैं. 

Uber

Uber Hack: दुनियाभर में करोड़ों लोग Uber का इस्तेमाल करते हैं. इसकी जरूरत तब महसूस होती है जब लोगों को कहीं आना-जाना होता है. इस एप्लीकेशन की मदद से आप अपने लिए राइड बुक कर सकते हैं. आपको बस एप में अपनी पिकअप लोकेशन और डेस्टिनेशन प्वाइंट दर्ज करना होता है. इसके बाद ड्राइवर आपको पिक करके जहां जाना चाहते हैं वहां पहुंचा देगा. राइड कंफर्म करने के लिए आपको ड्राइवर को 4 डिजिट का ओटीपी बताना होता है. ओटीपी बताते ही आपकी राइड शुरू हो जाती है. लेकिन अगर आप किसी वजह से ओटीपी न बता पाएं तो क्या किया जाए. ऐसी परेशानी से बचने के लिए एक हैक सामने आया है. आइए आपको इसके बारे में बताते हैं. 

Uber राइट शुरू करने के लिए आपको ओटीपी बताना जरूरी होता है. जब ड्राइवर आपका बताया हुआ ओटीपी अपने फोन में दर्ज करेगा तब आपकी राइड स्टार्ट हो जाएगी. ऐसा हो सकता है कि ऊबर राइड बुक करने के बाद आपका फोन की बैटरी खत्म हो जाए और वह बंद हो जाए या आप अपना फोन घर पर भूल जाएं. ऐसे में सवाल खड़ा होता है कि ड्राइवर को ओटीपी कैसे बताएं. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक हैक वायरल हो रहा है, जिसमें यह बताया गया है कि ऐसी स्थिति में आपको क्या करना है. इस ट्रिक के मुताबिक आप बिना ओटीपी बताए भी अपनी राइड शुरू करवा सकते हैं. 

यह है हैक
SlideShare के पूर्व को-फाउंडर अमित रंजन ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक यूजर के ट्वीट को रिट्वीट किया है. अमित रंजन ने अपनि ट्वीट में लिखा 'बहुत बढ़िया हैक... यदि आप Uber की राइड कर रहे हैं और किसी कारण से सवारी शुरू करने के लिए 4 अंकों का पिन नहीं दे सकते हैं तो अपने फोन के लास्ट 4 डिजिट को आजमाएं'. 

इस हैक में बताया गया है कि अगर ऊबर राइड बुक करने के बाद आपको 4 डिजिट का पिन नहीं मिला है या राइड शुरू करने के लिए आप पिन नहीं बता पा रहे हैं तो अपने फोन नंबर नंबर के आखिरी के 4 डिजिट को बता दें. 

Trending news