अब कार न चलाने के भी मिलेंगे पैसे, मजाक नहीं सच्चाई है, Uber दे रहा मोटी रकम!
Advertisement
trendingNow12312588

अब कार न चलाने के भी मिलेंगे पैसे, मजाक नहीं सच्चाई है, Uber दे रहा मोटी रकम!

Uber Paying for not Using Car: कई बार हाइवे पर कई किलोमीटर तक जाम में फंसी गाड़ियां ही दिखाई देती है. घंटो तक ट्रैफिक जाम में फंसे रहने से एनर्जी और समय दोनों बर्बाद होते हैं. राइड शेयरिंग कंपनी Uber अब लोगों को 5 दिन के लिए कार इस्तेमाल न करने के लिए पैसे दे रही है. 

अब कार न चलाने के भी मिलेंगे पैसे, मजाक नहीं सच्चाई है, Uber दे रहा मोटी रकम!

Uber News: क्या आप रोज ट्रैफिक जाम में फंसकर गाड़ी चलाते-चलाते परेशान हो चुके हैं? आपके साथ ऐसा कभी न कभी हुआ होगा कि आप कहीं जाने के लिए कार से निकले और ट्रैफिक जाम में फंस गए. कई बार हाइवे पर कई किलोमीटर तक जाम में फंसी गाड़ियां ही दिखाई देती है. घंटो तक ट्रैफिक जाम में फंसे रहने से एनर्जी और समय दोनों बर्बाद होते हैं. अब जरा ये सोचिए कि आपको अपनी गाड़ी न चलाने के लिए पैसे मिलें! यह सुनने में अजीब लगता है न? लेकिन ये सच है. राइड शेयरिंग कंपनी Uber ऐसा कर रही है. ऊबर लोगों को कार न चलाने के पैसे दे रही है. आइए बताते हैं कैसे. 

कार छोड़ो, पैसा कमाओ!

Uber 175 लोगों को ढूंढ रहा है, जो पूरे एक महीने के लिए अपनी गाड़ी घर पर खड़ी कर दें. इसके बदले में वो उन्हें $1000 (लगभग ₹83,000) देगा. ये कार्यक्रम जुलाई के अंत से शुरू होगा और पांच हफ्ते तक चलेगा.

गाड़ी नहीं, तो घूमने का और क्या रास्ता?

आप घबराएं नहीं, आपको घर बैठे नहीं रहना पड़ेगा. Uber आपको ये $1000 देगा ताकि आप गाड़ी के अलावा घूमने के दूसरे तरीके अपना सकें. आप इस पैसे का इस्तेमाल Uber की गाड़ी लेने में, बस या ट्रेन में यात्रा करने में, साइकिल या स्कूटर किराए पर लेने में, या यहां तक कि एक दिन के लिए कार किराए पर लेने में भी कर सकते हैं.

Uber का मकसद क्या है? 

Uber लोगों को ये दिखाना चाहता है कि हर समय अपनी गाड़ी पर निर्भर रहने की जरूरत नहीं है. उनका कहना है कि कम गाड़ी इस्तेमाल करके भी आराम से रहा जा सकता है.

कौन से शहर हैं शामिल?

इस कार्यक्रम के लिए Uber नॉर्थ अमेरिका के सात शहरों से लोगों को चुनेगा. अगर आप लॉस एंजेलिस, शिकागो, वाशिंगटन डी.सी., मियामी, सैन फ्रांसिस्को, टोरंटो या वैंकूवर में रहते हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. Uber इनमें से हर शहर से लोगों को चुनकर इस कार्यक्रम में शामिल करेगा.

आप भी बन सकते हैं हिस्सा!

इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए कुछ नियम हैं. आपकी उम्र 18 साल से ज्यादा होनी चाहिए, ड्राइविंग लाइसेंस होना चाहिए और आपके पास वो गाड़ी होनी चाहिए जिसे आप हफ्ते में कम से कम तीन बार इस्तेमाल करते हैं. साथ ही, आपको अपना अनुभव दूसरों के साथ बांटने में भी सहज होना चाहिए. जो लोग अपनी कार को थोड़ा आराम देना चाहते हैं, तो आप 7 जुलाई तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. ये कार्यक्रम 22 जुलाई से 25 अगस्त तक चलेगा. 

TAGS

Trending news