स्नैक्स और केक का बिल 1 लाख से ज्यादा, ऑनलाइन डेटिंग स्कैम में IAS एस्पिरेंट के पड़े लेने के देने
Advertisement
trendingNow12316374

स्नैक्स और केक का बिल 1 लाख से ज्यादा, ऑनलाइन डेटिंग स्कैम में IAS एस्पिरेंट के पड़े लेने के देने

Online Dating Scam: बर्थडे सेलिब्रेट करने के बहाने लड़की ने लड़के को ईस्ट दिल्ली के एक कैफे में बुलाया. यहां महंगे खाने का बिल देकर उसके साथ 1.2 लाख रुपये की ठगी कर ली गई. पीड़ित की शिकायत पर दिल्ली पुलिस ने कैफे मालिक और लड़की को गिरफ्तार कर लिया है.

स्नैक्स और केक का बिल 1 लाख से ज्यादा, ऑनलाइन डेटिंग स्कैम में IAS एस्पिरेंट के पड़े लेने के देने

UPSC की तैयारी कर रहा एक शख्स ऑनलाइन डेटिंग स्कैम का शिकार हुआ और उसे 1.2 लाख रुपये का नुकसान हुआ. IAS एस्पिरेंट ऑनलाइन डेटिंग ऐप Tinder पर एक वर्शा नाम की लड़की से जिसने उसे अपने जाल में फंसा लिया. बर्थडे सेलिब्रेट करने के बहाने लड़की ने उसको ईस्ट दिल्ली स्थित ब्लैक मिरर नाम के एक कैफे में बुलाया. यहां महंगे खाने का बिल देकर उसके साथ 1.2 लाख रुपये की ठगी कर ली गई. पीड़ित की शिकायत पर दिल्ली पुलिस ने कैफे मालिक और लड़की को गिरफ्तार कर लिया है.

ऑनलाइन डेटिंग में लोगों को कैसे फसाया जाता है?

आमतौर पर फेक प्रोफाइल बनाकर डेटिंग ऐप्स पर लोगों को शिकार बनाया जाता है. ऐसे स्कैम्स OkCupid, Bumble, Tinder जैसी ऑनलाइन डेटिंग पर लोगों को फंसा कर किए जाते हैं. नंबर एक्सचेंज करने के बाद चैटिंग शुरू होती है. चैटिंग के बाद मिलने का का प्लान किया जाता है. इस मामले में भी कुछ ऐसा ही हुआ. वर्शा नाम की लड़की ने जन्मदिन मनाने के बहाने लड़के के कैफे बुलाया.

पीड़ित ने पुलिस को बताया कि उसने सिर्फ स्नैक्स, दो केक और चार नॉन-अल्कोहलिक शॉट्स ऑर्डर किए थे. इस मामले में ट्विस्ट तब आया जब लड़की इमरजेंसी का बहाना बनाकर कैफे से चली गई. इसके बाद जब बिल आया तो रकम सुनकर लड़के के पैरों तले जमीन खिसक गई. कैफे वालों ने 1 लाख 21 हजार का बिल थमा दिया गया. इस बिल को देखकर लड़का शौक रह गया. 

जब विरोध किया तो कैफे वालों ने दी धमकी

पीड़िता ने पुलिस को बताया कि जब उसने इतना महंगा बिल देखा तो उसने इसका विरोध किया, लेकिन कैफे के स्टाफ ने उसे धमकाया और मारने की धमकी भी दी. डर के कारण पीड़ित को अक्षय पाहवा नाम के एक कैफे मालिक को पूरी रकम ट्रांसफर करनी पड़ी.

पुलिस जांच में हुआ खुलासा

पुलिस की पूछताछ में कैफे मालिक अक्षय पाहवा ने बताया कि कैफे उनके चचेरे भाई वंश पाहवा और अंश ग्रोवर के साथ पार्टनरशिप में चलता है. उसने बताया कि कैफे के कुछ स्टाफ और मैनेजर भी इस धोखाधड़ी में शामिल थे. उसने यह भी बताया कि वर्शा असल में अफसाना परवीन है. वो अपना नाम आयशा और नूर भी बताती थी. 25 साल की परवीन नौकरी की तलाश में रहती थी. वो शख्स को ऐप पर फंसाकर कैफे ले जाती थी. वहां कैफे का स्टाफ मिलीभगत से मोटा बिल थमाकर पैसे ऐंठ लेता था.

Trending news