रुक-रुक कर चल रहा है इंटरनेट तो करें ये काम, आपके फोन में ही छिपे हैं ये सीक्रेट बूस्टर्स!
Advertisement

रुक-रुक कर चल रहा है इंटरनेट तो करें ये काम, आपके फोन में ही छिपे हैं ये सीक्रेट बूस्टर्स!

Internet Boost Tips: अक्सर ऐसा होता है कि हमारे फोन में इंटरनेट की स्पीड स्लो हो जाती है. इसके कई कारण हो सकते हैं जैसे में कि नेटवर्क में प्रॉब्लम होना या सेटिंग्स में छेड़छाड़ होना. आपको बता दें आप इन प्रॉब्लम्स को घर बैठे ठीक भी कर सकते हैं. आइए बताते हैं कैसे. 

Internet Speed

How to Boost Internet Speed: आजकल स्मार्टफोन हमारे जीवन का एक अभिन्न हिस्सा बन गए हैं. हम अपने फोन का इस्तेमाल हर काम के लिए करते हैं, जैसे कि कॉल करना, इंटरनेट का इस्तेमाल करना, वीडियो देखना, गेम खेलना और भी बहुत कुछ. ऐसे में यह जरूरी हो जाता है कि हमारे फोन में इंटरनेट की स्पीड अच्छी हो. लेकिन अक्सर ऐसा होता है कि हमारे फोन में इंटरनेट की स्पीड स्लो हो जाती है. इसके कई कारण हो सकते हैं जैसे में कि नेटवर्क में प्रॉब्लम होना या सेटिंग्स में छेड़छाड़ होना. आपको बता दें आप इन प्रॉब्लम्स को घर बैठे ठीक भी कर सकते हैं. आइए बताते हैं कैसे.

अगर आपके फोन में भी इंटरनेट की स्पीड धीमी हो रही है तो यहां कुछ टिप्स को अपनाकर आप अपनी फोन में इंटरनेट की स्पीड को बढ़ा सकते हैं. इससे आपके फोन में इंटरनेट मक्खन की तरह चलने लगेगा. 

1. अपने फोन को अपडेट रखें

अगर आप चाहते हैं कि आपके फोन में इंटरनेट की स्पीड फास्ट हो तो यह सबसे जरूरी चीज है. फोन के अपडेट में अक्सर इंटरनेट की स्पीड को बेहतर बनाने के लिए सुधार किए जाते हैं. इसलिए अपने स्मार्टफोन को हमेश अपडेट रखें. 

2. अपने फोन में बैकग्राउंड एप्स को बंद रखें

बैकग्राउंड एप्स भी इंटरनेट की स्पीड को कम कर सकते हैं. इसलिए जब भी आपके फोन का इस्तेमाल न कर रहे हों तो बैकग्राउंड ऐप्स को बंद रखें.

3. फोन को एक बेहतर नेटवर्क कवरेज वाली जगह पर ले जाएं

अगर आपके आस-पास नेटवर्क कवरेज अच्छी नहीं है तो आपकी इंटरनेट की स्पीड धीमी हो सकती है. इसलिए अपने फोन को एक बेहतर नेटवर्क कवरेज वाले स्थान पर ले जाएं. नेटवर्क कवरेज अच्छी होने से इंटरनेट स्पीड बेहतर होने में मदद मिलेगी.

4. फोम को रिस्टार्ट करें

इंटरनेट की स्पीड बढ़ाने का यह सबसे आसान तरीका है. फोन को रिस्टार्ट करने से फोन रिफ्रेश हो जाता है और नेटवर्क कनेक्टिविटी बेहतर हो जाती है. इससे इंटरनेट की स्पीड बढ़ाने में मदद मिल सकती है. 

5. एप्स के ऑटो अपडेट को ऑफ करें 

अगर फोन में ऑटो अपडेट ऑन है तो इंटरनेट ऑन करते ही बैकग्राउंड में एप्स अपने आप अपडेट होने लगेगी. इससे आपकी इंटरनेट ब्राउजिंग स्पीड कम हो सकती है क्योंकि एप्स भी अपडेट हो रहे होंगे. 

Trending news