WhatsApp पर भेजे हुए मैसेज को कर सकेंगे Edit! नए फीचर के बारे में जानकर झूम उठे फैन्स
Advertisement

WhatsApp पर भेजे हुए मैसेज को कर सकेंगे Edit! नए फीचर के बारे में जानकर झूम उठे फैन्स

Twitter की तरह अब चैटिंग प्लेटफॉर्म वॉट्सएप (WhatsApp) पर भी मैसेज को एडिट किया जा सकेगा. बता दें कि मेटा (Meta) का यह ऐप इस नए फीचर पर काम कर रहा है, आइए इसके बारे में डिटेल में जानते हैं..

 

Photo Credit: MARCA

WhatsApp Edit Messages Feature: लोकप्रिय चैटिंग प्लेटफॉर्म वॉट्सएप (WhatsApp) समय-समय पर अपने यूजर्स के लिए बेहद दिलचस्प फीचर्स लेकर आता रहता है और लगातार नए फीचर्स पर काम भी करता रहता है. रिपोर्ट्स की मानें तो अब वॉट्सएप एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है जिससे यूजर्स अपने भेजे हुए मैसेजेज को भी एडिट कर सकेंगे, बिल्कुल उसी तरह जैसे ट्विटर (Twitter Edit Button) पर किया जा सकता है. बता दें कि फिलहाल इस फीचर को जारी नहीं किया गया है लेकिन इसपर काम करना शुरू किया जा चुका है. आइए इसके बारे में सबकुछ जानते हैं.. 

WhatsApp पर भेजे हुए मैसेज को कर सकेंगे Edit!

WABetaInfo की लेटेस्ट रिपोर्ट के मुताबिक जल्द ही वॉट्सएप (WhatsApp) पर एक नया फीचर आने वाला है जिससे यूजर्स अपने भेजे हुए वॉट्सएप मैसेज को भी एडिट कर सकेंगे. बता दें कि इस फीचर की जानकारी WABetaInfo ने एक स्क्रीनशॉट के जरिए शेयर की है. बता दें कि ज्यादा डिटेल्स तो सामने नहीं आए हैं लेकिन ये फीचर ट्विटर के एडिट बटन (Twitter Edit Button) की तरह ही काम करता है. 

इस तरह काम करेगा ये फीचर 

जितनी डिटेल्स सामने आई हैं उनके हिसाब से वॉट्सएप का एडिट फीचर ट्विटर के एडिट बटन की ही तरह काम करेगा. वॉट्सएप यूजर जब एक बार मैसेज को एडिट कर लेंगे, तो सामने वाले इंसान को यह तो नहीं दिखेगा कि पहले मैसेज में क्या लिखा था लेकिन उन्हें इतना जरूर पता चलेगा कि मैसेज को एडिट किया गया है. मैसेज के पास एक संकेत होगा जिससे यह पता लगेगा कि मैसेज एडिट हुआ है. 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस फीचर को फिलहाल टेस्ट किया जा रहा है और इसे वॉट्सएप एंड्रॉयड बीटा अपडेट वर्जन 2.22.20.12 पर देखा गया है. इस फीचर को जल्द iOS के बीटा वर्जन पर भी देखा जा सकता है. अभी इस बारे में नहीं पता चल सका है कि वॉट्सएप एडिट फीचर को सभी यूजर्स के लिए कब जारी किया जाएगा. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर.

Trending news