अब एक साथ मल्टीपल डिवाइस पर चलेगा WhatsApp, जानिए क्या हो रही तैयारी

WhatsApp अपने पब्लिक बीटा टेस्टर्स के लिए इस सुविधा को सक्षम करने की तैयारी कर रहा है. इसलिए जो यूजर्स WhatsApp के पब्लिक बीटा प्रोग्राम पर हैं, वे जल्द ही इस फीचर को टेस्ट कर सकेंगे.

अब एक साथ मल्टीपल डिवाइस पर चलेगा WhatsApp, जानिए क्या हो रही तैयारी
प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली: व्हाट्सऐप (WhatsApp) इस्तेमाल करने वाले यूजर्स के लिए एक अच्छी खबर है. आप एक ही नंबर से चार डिवाइस पर व्हाट्सऐप चला सकेंगे. कंपनी ये नया फीचर तैयार कर चुकी है. बहुत जल्द इसे बीटा वर्जन के यूजर्स इस्तेमाल कर सकेंगे. कुछ समय बाद आम यूजर्स के लिए भी इसे लॉन्च कर दिया जाएगा.

व्हाट्सऐप ट्रैकर WABetaInfo के अनुसार कंपनी अपने मल्टीपल-डिवाइस सपोर्ट फीचर पर पिछले कुछ समय से काम कर रही है. जल्द ही इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म के बीटा वर्जन में ये फीचर आ जाएगा. इसका मतलब ये हुआ कि व्हाट्सऐप जिन यूजर्स को बीटा वर्जन उपलब्ध कराती रही है, उन्हें जल्द ये फीचर इस्तेमाल करने को मिलने वाला है.

बताया गया है कि WhatsApp अपने पब्लिक बीटा टेस्टर्स के लिए इस सुविधा को सक्षम करने की तैयारी कर रहा है. इसलिए जो यूजर्स WhatsApp के पब्लिक बीटा प्रोग्राम पर हैं, वे जल्द ही इस फीचर को टेस्ट कर सकेंगे. कंपनी ये सर्विस सभी यूजर्स के लिए कब रोल आउट करेगी  इस पर कोई जानकारी नहीं है.

ये भी पढ़ें: डॉक्यूमेंट स्कैन करने के लिए smartphone को बना सकते हैं scanner

चार डिवाइस पर सपोर्ट
ट्रैकर ने फीचर के बारे में कुछ डिटेल्स भी शेयर किए है. इसमें कहा गया कि ये फीचर यूजर्स को एक ही समय में चार अलग-अलग डिवाइस पर एक ही WhatsApp अकाउंट का इस्तेमाल करने की अनुमति देता है. आप मेन डिवाइस से अन्य डिवाइसेस पर व्हाट्सऐप को कंट्रोल कर सकते हैं.