आपके WhatsApp अकाउंट पर परिंदा भी पर नहीं मार सकेगा! नया ऑप्शन देखकर झूम उठे यूजर्स
Advertisement
trendingNow11949073

आपके WhatsApp अकाउंट पर परिंदा भी पर नहीं मार सकेगा! नया ऑप्शन देखकर झूम उठे यूजर्स

यह नया फीचर यूजर्स को अपने ईमेल पते का उपयोग करके भी वेरिफाई करने की अनुमति देगा. यह एक अतिरिक्त सुरक्षा स्तर प्रदान करेगा और यूजर्स को अपने खाते को रिकवर करने में आसानी करेगा.

 

आपके WhatsApp अकाउंट पर परिंदा भी पर नहीं मार सकेगा! नया ऑप्शन देखकर झूम उठे यूजर्स

व्हाट्सएप पहले से ही एक सुरक्षा सुविधा प्रदान करता है जो यूजर्स को अपना मोबाइल नंबर वेरिफाई करने की अनुमति देता है. हालांकि, यह नया फीचर यूजर्स को अपने ईमेल पते का उपयोग करके भी वेरिफाई करने की अनुमति देगा. यह एक अतिरिक्त सुरक्षा स्तर प्रदान करेगा और यूजर्स को अपने खाते को रिकवर करने में आसानी करेगा यदि वे अपना मोबाइल नंबर खो देते हैं.

यह फीचर अभी भी डेवलपमेंट में है, लेकिन यह जल्द ही सभी व्हाट्सएप यूजर्स के लिए उपलब्ध होने की उम्मीद है. जब यह उपलब्ध होगा, तो यह आपके खाते की सुरक्षा में एक अतिरिक्त परत जोड़ देगा. वर्तमान में, व्हाट्सएप यूजर्स को केवल अपने मोबाइल नंबर का उपयोग करके अपने खाते को सत्यापित करने की अनुमति देता है. यह एक सुरक्षित तरीका है, लेकिन यह थोड़ा असुविधाजनक हो सकता है यदि आप अपना मोबाइल नंबर खो देते हैं.

ऐसे करें इस्तेमाल

यदि आप बीटा प्रोग्राम के लिए साइन अप किए हैं, तो आप ऐप की सेटिंग्स> अकाउंट> ईमेल एड्रेस पर जाकर नए फीचर को चेक कर सकते हैं. WABetaInfo के अनुसार, एंड्रॉइड 2.23.24.10, 2.23.24.8 और 2.23.24.9 के लिए व्हाट्सएप बीटा का उपयोग करना सुनिश्चित करें. यदि आप इन संस्करणों का उपयोग करते हैं, तो आपको "ईमेल एड्रेस" ऑप्शन दिखाई देगा.

नया फीचर भी आया

व्हाट्सएप ने हाल ही में एक बड़ा अपडेट किया है जो यूजर्स को अपने खाते पर दो मोबाइल नंबरों का उपयोग करने की अनुमति देता है. यह एक बहुत ही सुविधाजनक फीचर है जो कई लोगों के लिए उपयोगी होगा. पहले, यदि आप एक से अधिक मोबाइल नंबरों का उपयोग करने वाले व्हाट्सएप यूजर थे, तो आपको अपने फोन पर दो अलग-अलग खातों का उपयोग करना होता था.

यह बहुत परेशानी भरा हो सकता था, खासकर यदि आप दोनों खातों का नियमित रूप से उपयोग करते थे. नए अपडेट के साथ, आप अब एक ही खाते पर दोनों नंबरों का उपयोग कर सकते हैं. यह आपको दोनों नंबरों से आने वाले संदेशों को एक ही स्थान पर देखने की अनुमति देता है.

Trending news