WhatsApp से अब डायरेक्ट कर सकेंगे Calls, नया फीचर मचाएगा धमाल; जनिए कैसे करेगा काम
Advertisement
trendingNow12306163

WhatsApp से अब डायरेक्ट कर सकेंगे Calls, नया फीचर मचाएगा धमाल; जनिए कैसे करेगा काम

अगर आप किसी ऐसे शख्स को कॉल करना चाहते थे जो आपकी फोन कॉन्टेक्ट लिस्ट में सेव नहीं है, तो थोड़ी दिक्कत होती थी. मगर इस नए फीचर के आने से WhatsApp इस समस्या को दूर करने की कोशिश कर रहा है.

 

WhatsApp से अब डायरेक्ट कर सकेंगे Calls, नया फीचर मचाएगा धमाल; जनिए कैसे करेगा काम

इस साल अप्रैल में खबर आई थी कि WhatsApp एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है जिससे ऐप के अंदर ही सीधे कॉल लगाना आसान हो जाएगा. दुनियाभर में लोग मैसेज या कॉल के जरिए WhatsApp पर बात करना पसंद करते हैं. लेकिन अभी तक, अगर आप किसी ऐसे शख्स को कॉल करना चाहते थे जो आपकी फोन कॉन्टेक्ट लिस्ट में सेव नहीं है, तो थोड़ी दिक्कत होती थी. मगर इस नए फीचर के आने से WhatsApp इस समस्या को दूर करने की कोशिश कर रहा है.

मिलेगा कॉल टैब

अभी तक, किसी अनजान नंबर पर कॉल करने के लिए, पहले उसे फोन की कॉन्टेक्ट लिस्ट में सेव करना पड़ता था. लेकिन WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, WhatsApp Beta यूजर्स को एंड्रॉयड के लेटेस्ट अपडेट में कॉल टैब में एक नया बटन मिल रहा है. इस बटन को दबाकर आप सीधे किसी को भी कॉल लगा सकते हैं, भले ही उसका नंबर आपकी फोन की कॉन्टेक्ट लिस्ट में ना हो.

ऐप के अंदर दिखेगा कॉलिंग बटन

व्हाट्सएप के नए फीचर की एक झलक भी सामने आई है, जिससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि ऐप के अंदर कॉलिंग का बटन कैसा दिखेगा. ये नया फीचर व्हाट्सएप को और भी ज्यादा आसान बना देगा. अब आप सीधे इंटरनेट से कॉल कर पाएंगे, जो कि सिम कार्ड से कॉल करने से ज्यादा किफायती होता है, खासकर विदेश में बात करते वक्त. ये खासतौर पर उन लोगों के लिए फायदेमंद होगा जिनके पास वाई-फाई या सस्ते इंटरनेट पैक हैं.

मिलेंगे कई ऑप्शन्स

इसके अलावा, अगर आपने कोई नंबर डाला है और फिर मैसेज भेजना चाहते हैं, तो उसी स्क्रीन पर मैसेज का ऑप्शन भी मिल जाएगा. सबसे खास बात ये है कि ये नया फीचर बताएगा कि आप जिस नंबर पर कॉल लगा रहे हैं, वो वाट्सऐप पर है भी या नहीं, तो आप उसी से हिसाब से कॉल या मैसेज कर सकते हैं.

Trending news