WhatsApp का नया ड्राइंग एडिटर बनाएगा फोटो एडिटिंग को आसान, जानें यूजर्स को मिलेगा कुछ कुछ खास
Advertisement
trendingNow12245075

WhatsApp का नया ड्राइंग एडिटर बनाएगा फोटो एडिटिंग को आसान, जानें यूजर्स को मिलेगा कुछ कुछ खास

WhatsApp Redesign Drawing Editor: व्हाट्सएप अपने यूजर्स के लिए समय-समय पर नए-नए फीचर्स लाता रहता है, जो उनके काफी काम आते हैं. अब खबर आ रही है कि व्हाट्सएप अपने यूजर्स के बेहतर एक्सपीरियंस के लिए अपने ड्रॉइंग एडिटर को रीडिजाइन करने जा रहा है. 

whatsapp

WhatsApp New Feature: व्हाट्सएप एक इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप है, जिसका इस्तेमाल दुनियाभर में करोड़ों लोग करते हैं. लोगों के बीच यह ऐप काफी पॉपुलर है. इस व्हाट्सएप का इस्तेमाल लोग अपने दोस्तों और रिश्तेदारों से बात करने के लिए, ऑडियो-वीडियो कॉल करने के लिए, ऑडियो-वीडियो फाइल शेयर करने के लिए करते हैं. इसकी लोकप्रियता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि हर देश में इसके यूजर्स हैं. 

व्हाट्सएप अपने यूजर्स के लिए समय-समय पर नए-नए फीचर्स लाता रहता है, जो उनके काफी काम आते हैं. अब खबर आ रही है कि व्हाट्सएप अपने यूजर्स के बेहतर एक्सपीरियंस के लिए अपने ड्रॉइंग एडिटर को रीडिजाइन करने जा रहा है. WaBetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक व्हाट्सएप एंड्रॉयड बीटा टेस्टर्स के रीडिजाइन्ड ड्रॉइंग एडिटर को रोलआउट कर रहा है. 

कहां मिल रहा नया ड्रॉइंग एडिटर 

रिपोर्ट्स के मुताबिक इस नए एडिटर में कई बदलाव किए गए हैं. इसमें कई ड्रॉइंग टूल्स जोड़े गए हैं, इसे इस्तेमाल करना आसान बनाया गया है ताकि यूजर आसानी से फोटो और वीडियो में एडिटिंग कर सकें. नया ड्रॉइंग एडिटर व्हाट्सएप के अपडेट वर्जन 2.24.9.6 पर उपलब्ध है. 

नए ड्रॉइंग एडिटर में किया गया पहला बदलाव

रिपोर्ट के मुताबिक नए ड्रॉइंग एडिटर में पहला बदलाव ये है कि कलर और ब्रश चुनने का टूलबार अब स्क्रीन के नीचे आ गया है. पहले ये ऊपर होता था, जिससे बड़े फोन पर इस्तेमाल करना मुश्किल होता था. अब एक हाथ से भी आप आसानी से कलर और ब्रश चुन सकेंगे.

नए ड्रॉइंग एडिटर में किया गया दूसरा बदलाव

व्हाट्सएप के इस नए ड्रॉइंग एडिटर में दूसरा बदलाव ये है कि इसमें एक नया फीचर जोड़ा गया है, जिससे कलर सिलेक्शन आसान हो गया है. यह नया यूजर्स को कलर्स की लिस्ट प्रदान करता है. अब यूजर्स को पहले की तरह कलर चुनने के लिए इधर-उधर स्लाइड करने की बजाय अब 24 रंगों की एक लिस्ट मिलती है. आप अपनी पसंद का रंग आसानी से चुन सकते हैं. 

नए ड्रॉइंग एडिटर में किया गया तीसरा बदलाव 

इसके अलावा, टेक्स्ट का साइज बदलने का तरीका भी पहले से आसान हो गया है. अब आप फॉन्ट साइज बार को स्क्रॉल करके आसानी से टेक्स्ट का साइज छोटा या बड़ा कर सकते हैं. इन बदलावों से उम्मीद की जा है कि व्हाट्सएप पर फोटो और वीडियो एडिट करना पहले से ज्यादा आसान हो जाएगा. 

Trending news