Whatsapp ने Roll Out किया Message Disappearing फीचर, ऐसे करेगा काम
Advertisement
trendingNow1780198

Whatsapp ने Roll Out किया Message Disappearing फीचर, ऐसे करेगा काम

फेसबुक (Facebook) के स्वामित्व वाले सोशल मैसेजिंग ऐप वाट्सऐप (Whatsapp) ने अपना मैसेज गायब होने वाला फीचर आधिकारिक तौर पर लॉन्च कर दिया है.

फाइल फोटो

नई दिल्लीः फेसबुक (Facebook) के स्वामित्व वाले सोशल मैसेजिंग ऐप वाट्सऐप (Whatsapp) ने अपना मैसेज गायब होने वाला फीचर आधिकारिक तौर पर लॉन्च कर दिया है. इस फीचर के रोलआउट होने के बाद अब सात दिनों में मैसेज अपने आप ही गायब हो जाएंगे. WhatsApp ने हाल ही में अपने FAQ पेज में Disappearing Message कैसे काम करेगा, इसके बारे में बताया था. 

कर सकेंगे टाइम सेट
वाट्सऐप पर यूजर मैसेज के साथ टाइम सेट कर पाएंगे. फिर तय किए गए समय के बाद मैसेज खुद ही डिलीट हो जाएगा. लेकिन खास बात ये है कि संदेश के स्वतः गायब (टाइमर के अनुसार) हुए मीडिया के जाने के बाद स्क्रीन पर 'This media is expired' (इस मीडिया की समय-सीमा समाप्त हो गई है) जैसा संदेश नहीं आएगा. एक्सपायरिंग मीडिया चैट के दौरान एक अलग तरीके से दिखाई देगा, जिससे आप आसानी से समझ सकते हैं कि मीडिया जल्द समाप्त होने वाला है.

यूजर्स के पास अपनी ओर से मैसेज को गायब करने के लिए कस्टमाइज विकल्प मौजूद नहीं होगा, जैसी सुविधा Telegram पर मिलती है. यह फीचर के उस शुरुआती वर्जन से अलग है, जो कि पिछले साल एंड्रॉयड के लिए वाट्सऐप के पब्लिक बीटा रिलीज में देखा गया था. उस वर्जन में तय की गई समय अवधि के बाद किसी मैसेज को गायब होने की सुविधा मिलती थी.

यह भी पढ़ेः Maruti की इस कार में मिली खराबी, कंपनी ने वापस मंगाई 40 हजार से ज्यादा गाड़ियां

ये भी देखें---

Trending news