LIVE: जंतर-मंतर पर आज केजरीवाल की 'जनता अदालत', पूरे शहर से लोगों को बुलाया
Advertisement
trendingNow12441001

LIVE: जंतर-मंतर पर आज केजरीवाल की 'जनता अदालत', पूरे शहर से लोगों को बुलाया

PM Modi US Visit: पीएम मोदी अपने 10 साल के कार्यकाल में आज 9वीं बार अमेरिका दौरे पर हैं. पीएम मोदी विलमिंगटन में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन, ऑस्ट्रेलियाई PM एंथनी अल्बनीज और जापानी PM फोमियो किशिदा के साथ क्वाड समिट में शामिल हुए. उनके अमेरिका दौरे के पल-पल के अपडेट के लिए आप बने रहिए हमारे इस लाइव ब्लॉग के साथ...

LIVE: जंतर-मंतर पर आज केजरीवाल की 'जनता अदालत', पूरे शहर से लोगों को बुलाया
LIVE Blog

Breaking News Live Update 22 September: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने पीएम मोदी की ऐतिहासिक पोलैंड और यूक्रेन यात्राओं की तारीफ की. बाइडन ने पीएम मोदी के शांति संदेश और यूक्रेन के लिए जारी मानवीय सहायता की भी प्रशंसा की. इसके साथ ही, दोनों नेताओं ने अंतरराष्ट्रीय कानून, विशेषकर संयुक्त राष्ट्र चार्टर के अहमियत को दोहराया. वो न्यूयॉर्क में भारतीय समयानुसार रात करीब 9.30 बजे भारतीय समुदाय को संबोधित करेंगे. मोदी, AI, क्वांटम कंप्यूटिंग, सेमीकंडक्टर और जैव प्रौद्योगिकी के अत्याधुनिक क्षेत्रों में दोनों देशों के बीच अधिक सहयोग को बढ़ावा देने के लिए प्रमुख अमेरिकी-आधारित कंपनियों के CEO's से बातचीत करेंगे. गृह मंत्री अमित शाह नौशेरा स्टेडियम में बीजेपी के लिए वोट मांगेगे. अरविंद केजरीवाल 11 बजे जंतर-मंतर पर जनता की अदालत लगाएंगे. गाजियाबाद के लोनी स्थित टीला गांव में 11.30 बजे सर्व समाज और हिंदू संगठनों की ओर से महापंचायत होगी. जिले के शिव मंदिर के बाहर होने वाली महापंचायत में जिले के सभी समुदाय और संत समाज के हजारों लोग शामिल होंगे.  

22 September 2024
06:15 AM

CM Nitish Kumar Jehanabad Visit: नीतीश का जहानाबाद दौरा 

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 23 सितंबर को जहानाबाद का दौरा करेंगे. मुख्यमंत्री कल्पा स्थित पंचायत भवन समेंत करोड़ों रुपयों की परियोजना का शिलान्यास व उद्घाटन करेंगे. मुख्यमंत्री के प्रस्तावित दौरे को लेकर प्रशासनिक तैयारियां तेज हो गई हैं. जिला प्रशासन द्वारा युद्धस्तर पर तैयारियां की जा रही हैं. सीएम के संभावित कार्यक्रम को लेकर जिला प्रशासन से लेकर तमाम आलाधिकारी लगातार कल्पा गांव पहुंचकर तैयारियों का जायजा ले रहे हैं. इसी कड़ी में मगध प्रमंडल के आयुक्त प्रेम सिंह मीणा और आईजी क्षत्रनील सिंह ने कार्यक्रम स्थल पर पहुंच कर सभी बिंदुओं का निरीक्षण किया. इस दौरान अधिकारियों को कई दिशा निर्देश भी दिए. आयुक्त के साथ साथ डीएम और एसपी ने भी सुरक्षा सहित अन्य मामलों को लेकर मातहत अधिकारियों से विचार विमर्श किया. ताकि किसी प्रकार की कोई कमी ना हो. 

05:55 AM

QUAD Summit Update: क्वाड देशों का साझा बयान

क्वाड नेताओं ने अपने संयुक्त वक्तव्य में कहा, 'हम पूर्वी और दक्षिण चीन सागर की स्थिति के बारे में गंभीर रूप से चिंतित हैं. हम विवादित क्षेत्रों के सैन्यीकरण, और दक्षिण चीन सागर में जबरदस्ती और डराने वाले युद्धाभ्यास के बारे में अपनी गंभीर चिंता व्यक्त करना जारी रखते हैं. हम तट रक्षक और समुद्री मिलिशिया जहाजों के खतरनाक उपयोग की निंदा करते हैं, जिसमें खतरनाक युद्धाभ्यास का बढ़ता उपयोग भी शामिल है. हम अन्य देशों की अपतटीय संसाधन शोषण गतिविधियों को बाधित करने के प्रयासों का भी विरोध करते हैं. हम इस बात की पुष्टि करते हैं कि समुद्री विवादों को शांतिपूर्ण और अंतरराष्ट्रीय कानून के अनुसार हल किया जाना चाहिए. जैसा कि UNCLOS में दर्शाया गया है.'

05:45 AM

Prime Minister Narendra Modi bilateral meeting with Australian PM Anthony Albanese

 

 

05:25 AM

PM MODI SPEECH AT QUAD SUMMIT : क्वाड समिट में मोदी का संबोधन

क्वाड समिट को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, 'हम किसी के खिलाफ नहीं हैं, दुनिया तनाव और और संघर्षों से घिर रही है ऐसे में क्वाड के साथ मिलकर चलना जरूरी है.' पीएम मोदी अपने 10 साल के कार्यकाल में आज 9वीं बार अमेरिका दौरे पर हैं. पीएम मोदी विलमिंगटन में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन, ऑस्ट्रेलियाई PM एंथनी अल्बनीज और जापानी PM फोमियो किशिदा के साथ क्वाड समिट में शामिल हुए. अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने पीएम मोदी की ऐतिहासिक पोलैंड और यूक्रेन यात्राओं की तारीफ की. बाइडन ने पीएम मोदी के शांति संदेश और यूक्रेन के लिए जारी मानवीय सहायता, भी प्रशंसा की. इसके साथ ही, दोनों नेताओं ने अंतरराष्ट्रीय कानून, विशेषकर संयुक्त राष्ट्र चार्टर के अहमियत को दोहराया. दोनों देशों के नेताओं ने नौवहन की आजादी और व्यापारिक मार्गों की सुरक्षा के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को भी फऱिर से दोहराया. इसमें खासतौर पर मध्य-पूर्व के अहम समुद्री मार्गों की सुरक्षा का जिक्र किया गया, जहां 2025 में भारत कंबाइंड टास्क फोर्स 150 सह-नेतृत्व करेगा. इस टास्क फोर्स का मकसद अरब सागर में समुद्री मार्गों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए संयुक्त समुद्री बलों के साथ मिलकर काम करना है. व्हाइट हाउस की ओर से जारी बयान में कहा गया कि दोनों देशों के बीच यह सहयोग वैश्विक शांति और स्थिरता को बनाए रखने की दिशा में एक अहम कदम है.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news