अब WhatsApp वीडियो और फोटो में मिलेगा परफेक्ट जूम, जल्द आ सकता है नया फीचर, जानें क्या कुछ होगा खास
Advertisement
trendingNow12243451

अब WhatsApp वीडियो और फोटो में मिलेगा परफेक्ट जूम, जल्द आ सकता है नया फीचर, जानें क्या कुछ होगा खास

WhatsApp Zoom Control Feature: व्हाट्सएप अपने इन-एप कैमरा के लिए एक नया फीचर रोल आउट कर रहा है, जिसका नाम जूम कंट्रोल फीचर है. यह नया फीचर यूजर्स के लिए कैमरे के इस्तेमाल को आसान बना देगा. आइए आपको इसके बारे में विस्तार से बताते हैं. 

whatsapp

WhatsApp New Feature: व्हाट्सएप को दुनिया का सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाने वाला इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप है. इसका इस्तेमाल लोग अपने दोस्तों और रिश्तेदारों से चैट करने के लिए, ऑडियो-वीडियो कॉल करने के लिए, ऑडियो-वीडियो फाइल शेयर करने के लिए करते हैं. लोगों के बीच यह प्लेटफॉर्म काफी पॉपुलर है. इसकी लोकप्रियता का अंदाजा इसी बात से लगया जा सकता है कि कर देश में इसके यूजर्स हैं. व्हाट्सएप भी अपने यूजर्स के लिए समय-समय पर नए फीचर्स लाता रहता है, जो उनके काफी काम आते हैं. अब खबर आ रही है कि व्हाट्सएप अपने इन-एप कैमरा के लिए एक नया फीचर रोल आउट कर रहा है, जिसका नाम जूम कंट्रोल फीचर है. आइए आपको इसके बारे में विस्तार से बताते हैं. 

कैमरे के इस्तेमाल को आसान बनाएगा नया फीचर 

WabetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक व्हाट्सएप अपने आईओएस बीटा टेस्टर्स के लिए जूम कंट्रोल फीचर ला रहा है. ये नया फीचर व्हाट्सएप में कैमरे के इस्तेमाल और आसान और मजेदार बना देगा. इस नए फीचर की मदद से आप वीडियो लेते समय और फोटो खींचने से पहले आसानी से जूम इन और आउट कर पाएंगे. पहले आपको जूम करने के लिए कैमरा बटन को दबाकर रखना पड़ता था और फिर ऊपर नीचे स्लाइड करना पड़ता था. इस तरीके से जूम करने में कई बार सही से फोकस नहीं हो पाता था.

यूजर आसानी से कर पाएंगे जूम

लेकिन अब व्हाट्सएप एक नए बटन दे रहा है जिसको दबाकर आप आसानी से जूम लेवल सेट कर सकते हैं. इससे आपकी फोटो और वीडियो की क्वालिटी बेहतर हो जाएगी. व्हाट्सएप में कैमरे में ये नया जूम फीचर अपडेट वर्जन 24.9.10.75 में एक्सेस किया जा सकेगा. रिपोर्ट में ये भी बताया गया है कि व्हाट्सएप कैमरे में और भी नए फीचर्स आने वाले हैं.

व्हाट्सएप जल्द ला सकता है स्टिकर क्रिएशन शॉर्टकट

व्हाट्सएप सिर्फ कैमरा ही नहीं बल्कि स्टिकर बनाने के तरीके को भी आसान बनाने जा रहा है. जल्द ही व्हाट्सएप में स्टिकर बनाने का आइकॉन भी नया हो जाएगा. साथ ही कंपनी स्टिकर बनाने के दो टूल्स को भी अलग कर रही है. एक टूल खुद स्टिकर बनाने के लिए होगा और दूसरा आर्टिफीशियल इंटेलिजेंस की मदद से स्टिकर बनाने के लिए होगा. 

Trending news