Whatsapp पर पार्टनर ने गुस्से में कर दिया है आपको Block, इस Trick से ऐसे करें Unblock
Advertisement

Whatsapp पर पार्टनर ने गुस्से में कर दिया है आपको Block, इस Trick से ऐसे करें Unblock

वॉट्सएप पर आपको आपके पार्टनर ने ब्लॉक कर दिया है, तो टेंशन मत लीजिए. आप इस धांसू ट्रिक से कुछ ही मिनट में खुद को अनब्लॉक कर सकते हैं और फिर बातचीत शुरू कर सकते हैं. बस आपको इन 6 स्टेप्स को फॉलो करना होगा. आइए जानते हैं कैसे...

 Photo Credit- EliteDaily

नई दिल्ली.  How To Chat Despite Being Block By Partner: दोस्त, परिजन और पार्टनर से बातीचीत करने के लिए हम वॉट्सएप का सहारा लेते हैं. लेकिन कई बार ऐसी परिस्थितियां आती हैं, जहां आपका पार्टनर या कोई दोस्त आपको ब्लॉक कर देता है. उसके बाद हम बात करने का तरीका ढूंढते रहते हैं. ब्लॉक होने के बाद हम परेशान हो जाते हैं और टेंशन लेते हुए यह सोचने लगते हैं कि आखिर उस व्यक्ति से कैसे बात की जाए. वॉट्सएप पर किसी ने आपको ब्लॉक कर दिया है, तो टेंशन लेने की बिल्कुल जरूरत नहीं. हम आपको बताने जा रहे हैं कि आप ब्लॉक होने के बाद भी कैसे व्यक्ति से मैसेज करके बात कर सकते हैं. या फिर खुद को कैसे अनब्लॉक कर सकते हैं.

  1. वॉट्सएप पर इस ट्रिक से ऐसे खुद को कर सकते हैं अनब्लॉक.
  2. पहले आपको देखना होगा कि सामने वाले ने आपको ब्लॉक किया है या नहीं.
  3. वॉट्सएप अकाउंट डिलीट करने के बाद फिर फिर करें साइन-अप.

पहले देखिए कि ब्लॉक किया है या नहीं

सबसे पहले आपको कंफर्म करना होगा कि सामने वाले ने आपको ब्लॉक किया है या नहीं. इसके लिए आपको सामने वाले को एक मैसेज भेजना होगा. अगर मैसेज पर एक ही टिक आया है तो समझ जाइए कि उनके पास मैसेज नहीं पहुंचा है और आपको उन्होंने ब्लॉक कर दिया है. उसके बाद क्या करना है आइए आपको बताते हैं...

वॉट्सएप अकाउंट डिलीट कर फिर करें साइन-अप

ब्लॉक किए यूजर से फिर बात करने के लिए आपको वॉट्सएप अकाउंट को डिलीट करना होगा और फिर से साइन-अप करना होगा. उसके बाद आप अपने आप अनब्लॉक हो जाएंगे और फिर से मैसेज कर सकते हैं. लेकिन याद रहे कि अकाउंट डिलीट करने से आपका पूरा बैकअप उड़ सकता है. तो आप सुनिश्चित कर लें कि आपके लिए क्या ज्यादा जरूरी है.

6 स्टेप्स में समझे यह ट्रिक

1. पहले आप वॉट्सएप खोलें और सेटिंग्स ऑप्शन में जाकर अकाउंट पर क्लिक करें.
2. यहां आपको डिलीट माय अकाउंट लिखा दिखाई देगा, आपको वहां क्लिक करना होगा.
3. यहां आपको देश के कोड के साथ अपना मोबाइल नंबर एंटर करना होगा.
4. इस स्टेप को पूरा करने के बाद आपको डिलीट माय अकाउंट पर क्लिक करना होगा.
5. उसके बाद वॉट्सएप को फिर ओपन करें और अकाउंट को फिर बनाएं.
6. उसके बाद आप उस व्यक्ति से फिर बात कर सकेंगे, जिसने आपको ब्लॉक किया था.

दूसरा तरीका भी है

दूसरे तरीके के लिए आपको अपने दोस्त की मदद लेनी होगी. आपको अपने दोस्त को एक ग्रुप बनाने को कहना होगा. उसमें अगर वो आपको और ब्लॉक किए व्यक्ति को जोड़ता है, तो आप जो मैसेज करेंगे, वो उसको मिलते रहेंगे. ब्लॉक किए हुए व्यक्ति के पास आपकी बात पहुंच जाएगी. हो सकता है कि आपके मनाने के बाद वो आपको फिर अनब्लॉक कर दे.

Trending news