WhatsApp: इन सिंपल फीचर के बारे में शायद ही जानते होंगे आप, जान लीजिए लाइफ हो जाएगी आसान
Advertisement
trendingNow1934983

WhatsApp: इन सिंपल फीचर के बारे में शायद ही जानते होंगे आप, जान लीजिए लाइफ हो जाएगी आसान

आजकल ऑफिस का काम भी WhatsApp ने आसान बना दिया है. कंपनी समय-समय पर यूजर्स की जरुरत के हिसाब से फीचर्स लेकर आती है. आज हम आपको WhatsApp की 3 सिंपल ट्रिक्स और फीचर्स के बारे में बता रहे हैं,  जिनसे आपकी लाइफ काफी आसान हो जाएगी.

WhatsApp: इन सिंपल फीचर के बारे में शायद ही जानते होंगे आप, जान लीजिए लाइफ हो जाएगी आसान

नई दिल्ली: WhatsApp समय-समय पर अपने यूजर्स को नए फीचर प्रदान करता रहता है. जिससे यूजर्स को WhatsApp चलाने में और भी मजा आ जाता है. लेकिन WhatsApp के कुछ ऐसे फीचर भी हैं जिसके बारे में बहुत से लोग नहीं जानते. ऐसे ही कुछ फीचर के बारे में आज हम आपको बताने वाले हैं. WhatsApp की 3 सिंपल ट्रिक्स से आपकी लाइफ काफी आसान हो जाएगी.

WhatsApp मैसेज पॉप-अप
ये बड़े कमाल का फीचर है. इसमें व्हाट्सऐप का पॉप-अप नोटिफिकेशन आपको मिलता है. आप चाहें तो अपने फोन में व्हाट्सऐप मैसेज का पॉप-अप सेट कर सकते हैं. इसका फायदा ये है कि जैसे ही आपके फोन में कोई मैसेज आएगा, आपके फोन की स्क्रीन पर वो मैसेज दिख जाएगा. इसके लिए आपको बार-बार व्हाट्सऐप खोलने की जरूरत नहीं होगी आप स्क्रीन पर ही पॉप-अप मैसेज पढ़ सकते हैं.

VIDEO

WhatsApp पर बोलकर मैसेज लिखना
काफी लोगों को इस फीचर के बारे में पता नहीं होता. इस फीचर में आप बिना टाइप किए ही किसी को व्हाट्सऐप मैसेज भेज सकते हैं. इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए मैसेज टाइप करते वक्त माइक के दो ऑप्शन दिखेंगे. आपको कीबोर्ड वाले आईकन को दबाकर अपना मैसेज बोलना है. आप जो बोलेंगे वो टाइप हो जाएगा. इस तरह जब आप किसी काम में बिजी होते हैं तो आप मैसेज टाइप कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें, WhatsApp का ये फीचर है जबरदस्त, हाई क्वालिटी Photo भेजने पर नहीं होगी खराब

WhatsApp शॉर्टकट
अगर आप किसी के साथ ज्यादा चैट करते हैं तो आप उससे चैट करने के लिए शॉर्टकट बना सकते हैं. इससे आप बिना व्हाट्सऐप खोले ही उस शख्स को मैसेज भेज सकते हैं. आपने जिसे शॉर्टकट चैट के लिए चुना है उसकी फोटो के साथ आपके मोबाइल पर एक आइकन बनकर जाएगा. जिसके बाद आप उस व्यक्ति से चैट कर सकते हैं.

Trending news