AI: इन 5 बातों से समझें Chat GPT दुश्मन है या दोस्त, क्यों इसे लेकर हो रहा है हल्ला
Advertisement
trendingNow11687666

AI: इन 5 बातों से समझें Chat GPT दुश्मन है या दोस्त, क्यों इसे लेकर हो रहा है हल्ला

Chat GPT: चैट जीपीटी को लेकर आपने जो भी अवधारणाएं बना रखीं है वो सच हैं या नहीं इस बारे में आपको आज ही समझ आ जाएगा. लाखों लोगों के मन में इसे लेकर सवाल है और हमारे पास इसका जवाब मौजूद है.  

AI: इन 5 बातों से समझें Chat GPT दुश्मन है या दोस्त, क्यों इसे लेकर हो रहा है हल्ला

AI Bot Chat GPT: Chat GPT एक ऐसा AI बॉट है जिसे लेकर मार्केट में तरह-तरह की बातें हो रहीं हैं. महीनों से लोगों को ये समझ नहीं आ रहा है कि आखिर चैट जीपीटी हमारा दोस्त है या दुश्मन है. चैट जीपीटी को लोग लगातार इस्तेमाल कर रहे हैं और इससे कई तरह के टास्क परफॉर्म कर रहे हैं. अगर आप भी उन लोगों में से हैं जिन्हें चैट जीपीटी दुश्मन नजर आ रहा है तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि क्या ऐसा सच में हैं या ये बात पूरी तरह से गलत है. 

Chat GPT है कंटेंट राइटिंग में बेस्ट 

चैट जीपीटी को आप कमांड देकर अपने काम करवा सकते हैं, इन कामों में से एक है कंटेंट राइटिंग. विषय चाहे कोई भी हो आप कंटेंट राइटिंग में इसकी मदद ले सकते हैं. कंटेंट आप पसंदीदा भाषा में लिखवा सकते हैं. इसका विषय कुछ भी हो सकता है. आपको बस कमांड देना है और चैट जीपीटी फटाफट आपके लिए पूरा कंटेंट लिख देता है. 

कोई भी सब्जेक्ट चुन सकते हैं यूजर 

चैट जीपीटी का इस्तेमाल करते समय आपको सब्जेक्ट के ऑप्शन नहीं दिए जाते हैं बल्कि आपको किसी भी सब्जेक्ट पर कंटेंट मांगने की पूरी छूट रहती है. आप जो मर्जी वो पूछ सकते हैं और चैट जीपीटी आपको उस सब्जेट पर कंटेंट उपलब्ध करवाता है. 

जोरदार स्पीड में होता है काम 

अगर आप किसी कंटेंट की डिमांड है और आपके पास समय कम है तो इस बारे में परेशान होने की जरूरत नहीं है कि ज्यादा समय लगेगा, ऐसा इसलिए है क्योंकि चैट जीपीटी जोरदार रफ़्तार में आपको कंटेंट ऑफर करता है.  

कंटेंट में फैक्ट्स होते हैं शामिल 

अगर आप किसी भी विषय पर चैट जीपीटी से बातचीत कर रहे हैं, या फिर आपने किसी सवाल का जवाब मांगा है तो चैट जीपीटी की तरफ से आपको जो भी जानकारी दी जाएगी वो फैक्ट्स से परिपूर्ण होगी, कभी भी आपको ऐसा उत्तर नहीं मिलेगा जिसमें फैक्ट्स शामिल ना हों. 

इंसानी सोच और समझदारी का करता है प्रदर्शन 

मान लीजिए आप परेशान हैं और आपको कुछ भी समझ नहीं आ रहा है, जब ये बात आप चैट जीपीटी को बताते हैं तो वो आपको किसी इंसान के तरफ समझाएगा साथ ही साथ आपको शांत रहने की सलाह देगा. इतना ही नहीं चैट जीपीटी आपकी समस्या का समाधान भी करेगा.  

इस नतीजे पर पहुंच सकते हैं यूजर्स 

जिन लोगों को लगता है कि चैट जीपीटी आगे चलकर नौकरियों के लिए खतरा बन जाएगा, साथ ही चैट जीपीटी इंसानों पर राज करेगा, तो आपको इन सब बातों में पढ़ने की जरूरत नहीं है क्योंकि चैट जीबीटी को इस तरह से बनाया गया है कि इसे इंसानी सोच और समझदारी तो दी गई है लेकिन फिर भी जब तक इसे इंसानी सपोर्ट नहीं मिलेगा तब तक यह कुछ भी करने में समर्थ नहीं है. बच्चों से लेकर एडल्ट्स तक हर कोई इसका इस्तेमाल करके अपने जरूरी काम कर रहा है साथ ही साथ पढ़ाई लिखाई और दफ्तर की कठिन समस्याओं को भी निपटा रहा है. ऐसे में यह समझा जा सकता है कि चैट जीबीटी मौजूदा समय में इंसानों के सबसे बड़े दोस्त की तरह काम कर रहा है और इसका इस्तेमाल करके आप अपने बहुत सारे जरूरी कामों को अंजाम दे सकते हैं.

Trending news