Sundar Pichai ने बताया Google क्यों देता है कर्मचारियों को फ्री में खाना? जानें वजह
Advertisement
trendingNow12482071

Sundar Pichai ने बताया Google क्यों देता है कर्मचारियों को फ्री में खाना? जानें वजह

Google CEO Sundar Pichai: गूगल अपने कर्मचारियों को फ्री में खाना भी देता है और इसका पूरा खर्चा कंपनी खुद उठाती है. लेकिन, कंपनी ऐसा क्यों करती है? यह सवाल कई लोगों के मन में उठता होगा. इसका जवाब खुद कंपनी के सीईओ Sunder Pichai ने दिया है. आइए आपको बताते हैं कि उन्होंने क्या कहा. 

Sundar Pichai ने बताया Google क्यों देता है कर्मचारियों को फ्री में खाना? जानें वजह

Google Free Meal: गूगल दुनिया की जानी-मानी टेक जाइंट कंपनी है, जहां नौकरी पाना कई लोगों का सपना होता है. कंपनी अपने कर्मचारियों को अच्छी सैलरी के साथ-साथ कई ऐसे पर्क्स यानी कि सुविधाएं देती हैं, जिससे लोग इसकी ओर आकर्षित होते हैं. गूगल अपने कर्मचारियों को फ्री में खाना भी देता है और इसका पूरा खर्चा कंपनी खुद उठाती है. लेकिन, कंपनी ऐसा क्यों करती है? यह सवाल कई लोगों के मन में उठता होगा. इसका जवाब खुद कंपनी के सीईओ Sunder Pichai ने दिया है. आइए आपको बताते हैं कि उन्होंने क्या कहा. 

Sunder Pichai ने क्या कहा
गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई हाल ही में 'द डेविड रुबेनस्टाइन शो: पीयर टू पीयर कन्वर्सेशन' में दिखाई दिए. यहां उन्होंने बताया कि कर्मचारियों को मुफ्त खाना देना सिर्फ एक सुविधा नहीं है, बल्कि इससे कंपनी के लिए भी कई फायदे होते हैं. उन्होंने कहा कि मुफ्त खाना कर्मचारियों में क्रिएटिविटी को बढ़ाता है और उन्हें एक-दूसरे के साथ जुड़ने का मौका देता है.

पिचाई ने कहा कि कंपनी के कैफे में दोस्तों के साथ बातचीत करते हुए कई नए विचार आए हैं. उन्होंने कहा कि इन विचारों से कंपनी को जो फायदा होता है, वह मुफ्त खाना देने की लागत से कहीं ज्यादा है. पिचाई ने बताया कि गूगल में काम करने के शुरुआती दिनों में वो भी कैफे में जाकर लोगों से बात करते थे और उन्हें कई नए आइडिया आते थे. इससे क्रिएटिविटी बढ़ती है. 

यह भी पढ़ें - WhatsApp चैट को पुराने फोन से नए फोन में कैसे करें ट्रांसफर, यहां जानें इसका तरीका

गूगल में नौकरी पाने के लिए क्या चाहिए?
इंटरव्यू के दौरान सुंदर पिचाई ने यह भी बताया कि गूगल में नौकरी का ऑफर मिलने के बाद लगभग 90% कैंडिडेट्स उसे स्वीकार कर लेते हैं. उन्होंने कहा कि यह एक अच्छा संकेत है कि गूगल अच्छे उम्मीदवारों को आकर्षित कर रहा है.

यह भी पढ़ें - फोटो के बैकग्राउंड को झट से हटा देगा ये फ्री टूल, साथ में करेगा कई काम, जानें यूज करने का तरीका

जब उनसे पूछा गया कि गूगल एंट्री-लेवल रोल के लिए अप्लाई करने वाले कैंडिडेट में क्या देखता है, तो पिचाई ने कहा कि यह जॉब के अनुसार अलग-अलग हो सकता है. उन्होंने कहा कि अगर आप इंजीनियरिंग में आवेदन कर रहे हैं तो गूगल अच्छे प्रोग्रामर की तलाश करता है जो कंप्यूटर साइंस को अच्छी तरह समझते हैं और सीखने के लिए तैयार रहते हैं. पिचाई ने आगे कहा कि गूगल वास्तव में सुपरस्टार सॉफ्टवेयर इंजीनियर की तलाश करता है. 

Trending news