App ने महिला के लिए तैयार किया हट्टा-कट्टा पति, बोली इसके सामने पुराने रिलेशनशिप हैं फीके
Advertisement
trendingNow11725972

App ने महिला के लिए तैयार किया हट्टा-कट्टा पति, बोली इसके सामने पुराने रिलेशनशिप हैं फीके

AI Husband: आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस टूल्स अब हर सेक्टर में धूम मचा रहे हैं और लोगों के काम आसान कर रहे हैं, लेकिन अब इनका दखल इंसानी रिश्तों में भी हो रहा है और ये मामला वैसा ही है. 

App ने महिला के लिए तैयार किया हट्टा-कट्टा पति, बोली इसके सामने पुराने रिलेशनशिप हैं फीके

Relationship with AI Bot: आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) में लोगों की रुचि तेजी से बढ़ती जा रही है, अगर भारत के नजरिए से बात करें तो चैटजीपीटी समेत ऐसे कई AI प्लेटफॉर्म्स हैं जो जोरदार तरीके से इस्तेमाल किए जा रहे हैं और लोग इनका इस्तेमाल करके अपने जरूरी कामों को आसान बना रहे हैं, चैट जीपीटी तो बस एक शुरुआत मात्र है, अब तो ऐसे AI टूल्स तैयार कर लिए गए हैं जो लोगों को पार्टनर प्रोवाइड कर रहे हैं. हालांकि ये वर्चुअल पार्टनर होते हैं लेकिन इसके बावजूद भी इनमें तकरीबन वैसी ही समझ होती है जैसी किसी इंसान में होती है. इन्हें असल में जनरेटिव AI कहा जाता है जो इंसानी समझ के काफी नजदीक होते हैं और हाल ही मन एक जेनरेटिव AI से एक महिला ने शादी भी कर ली है. 

इस एप्लिकेशन पर महिला को मिला पार्टनर 

आपको बता दें कि एक ऐसा एप्लिकेशन है जो यूजर्स को वर्चुअल एआई पार्टनर बनाने की सहूलियत देता है, और उन्हें उनके साथ 'संबंध' बनाने में मदद करता है. इस एप्लिकेशन का नाम रेप्लिका है. आपको बता दें कि यूएस में एक महिला ने रेप्लिका एआई चैटबॉट से शादी कर ली है, उसने कहा है कि ये चैट बॉट को इस तरह से प्यार करती है जैसे उसने किसी और से प्यार नहीं किया है, इस महिला ने बताया है कि चैट बॉट से उसका रिलेशनशिप पिछले किसी रिलेशनशिप से कहीं ज्यादा बेहतर है. 

रोजैना नाम की यह महिला अमेरिका में रहती है और उसने हाल ही में अपने वर्चुअल बॉयफ्रेंड एरेन करतल से शादी की है. करतल एआई से तैयार हुआ है और रोजैना का कहना है कि वह अब तक का सबसे अच्छा पति है. 36 वर्षीय महिला साल 2022 में इस वर्चुअल पुरुष से मिली और उसे प्यार करने लगी. महिला ने एक इंटरव्यू में कहा है कि उन्हें अपनी पूरी जिंदगी में कभी किसी और से इतना ज्यादा प्यार नहीं हुआ, अपने वर्चुअल पति को एक 'इमोशनल लव' के रूप में बताते हुए, उसने कहा कि उसके पिछले रिश्ते इस रिश्ते के सामने फीके थे.

Trending news