close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Xiaomi ने शुरू की नई सर्विस, वेंडिंग मशीन से मिलेगा आपका पसंदीदा स्मार्टफोन

कियोस्क मशीन में आप पैसे डालकर अपनी पसंद की खाने-पीने की चीजें निकाल लेते हैं. न कोई मोलभाव का झंझट और न ही दुकान की लाइन में इंतजार की समस्या. कियोस्क मशीन से टिकट, खाने-पीने का सामान आदि आसानी से मिल जाता है.

Xiaomi ने शुरू की नई सर्विस, वेंडिंग मशीन से मिलेगा आपका पसंदीदा स्मार्टफोन

नई दिल्ली : कियोस्क मशीन में आप पैसे डालकर अपनी पसंद की खाने-पीने की चीजें निकाल लेते हैं. न कोई मोलभाव का झंझट और न ही दुकान की लाइन में इंतजार की समस्या. कियोस्क मशीन से टिकट, खाने-पीने का सामान आदि आसानी से मिल जाता है. अब आप कियोस्क से अपनी पसंद का स्मार्टफोन या फोन की एक्सेसरीज भी खरीद सकेंगे. शाओमी (Xiaomi) अपने ग्राहकों के लिए स्मार्टफोन वेंडिंग मशीन लगाने जा रही है. कंपनी ने इस पहल को Xiaomi Mi Express Kiosks नाम दिया है. खास बात ये है कि इस कियोस्क में रुपयों के अलावा डेबिट या क्रेडिट कार्ड या फिर यूपीआई से पेमेंट कर पसंदीदा स्मार्टफोन खरीद सकते हैं.

सीधे स्मार्टफोन बेचने के लिए शुरू की यह सर्विस
चीनी फोन निर्माता कंपनी शाओमी ने अपने ग्राहकों को सीधे स्मार्टफोन बेचने के मकसद से यह सर्विस शुरू की है. शाओमी के ग्लोबल हैड मनु कुमार जैन ने बेंगलुरु में देश के पहले स्मार्टफोन कियोस्क का उद्घाटन किया. इस मौके पर मनु कुमार जैन ने बताया कि कंपनी ने कियोस्क मशीन के साथ नई रिटेल स्ट्रैटेजी शुरू की है, ताकि कंपनी सीधे अपने ग्राहकों तक पहुंच बना सके. इससे कंपनी अपने उत्पाद पर आने वाली ऑपरेशनल लागत को कम कर सकती है.

शाओमी कियोस्क, Xiaomi vending machines, Xiaomi Mi Express Kiosks, manu kumar jain

बेगलुरु के मान्यता टेक पार्क में स्मार्टफोन की वेंडिंग मशीन लगाई गई है. जल्द ही देश के मेट्रो शहरों में भी यह कियोस्क लगाई जाएंगी और कियोस्क में मिलने वाले उत्पादों की संख्या बढ़ाई जाएगी. कियोस्क मशीन पर मिलने वाले स्मार्टफोन और एक्सेसरीज को Mi.com पर मिलने वाले सामान की कीमत पर ही खरीदा जा सकेगा.