Tourist Place: मालदीव छोड़ यहां जाने का बना लें मन, उत्तराखंड की ये जगह बन रही है सैलानियों की पहली पसंद
Advertisement
trendingNow11342342

Tourist Place: मालदीव छोड़ यहां जाने का बना लें मन, उत्तराखंड की ये जगह बन रही है सैलानियों की पहली पसंद

Tourist Places In Uttarakhand: उत्तराखंड वैसे तो अपनी खूबसूरती के लिए मशहूर है ही, लेकिन यहां पर एक जगह ऐसी भी है जो बिलकुल मालदीव की तरह दिखती है. समु्द्र नहीं बल्कि नदी किनारे इस खूबसूरत जगह पर जाकर आपको मालदीव सा मजा आएगा.

 

फ्लोटिंग हाउस

Maldives In India: विदेशों में वेकेशन स्पेंड करना हो तो, सबसे पहले मालदीव का नाम ही आता है. मालदीव में खूबसूरत जगहों के साथ-साथ कई ऐसी अनोखी टूरिस्ट प्लेस (Torist Places) हैं, जो ट्रेवलर्स को लुभाती हैं. इनमें से एक फ्लोटिंग हाउस (Floating House) है. मालदीव जाना आसानी से तो पॉसिबल नहीं है. क्योंकि विदेश जाने के लिए ढेर सारा पैसा चाहिए, ऊपर से कई सारे डॉक्यूमेंट्स की जरूरत होगी. अगर आपका भी मालदीव जाने का मन होता है, लेकिन जा नहीं पाते हैं, तो मायूस होने की कोई बात नहीं है. भारत के उत्तराखंड में मालदीव की तरह सुंदर जगह है, जो वादियों के करीब होने की वजह से और ज्यादा खूबसूरत दिखाई देती है इसे मिनी मालदीव के नाम से जानते हैं.

उत्तराखंड के टूरिस्ट स्पॉट्स

उत्तराखंड की खूबसूरती से कौन परिचित नहीं है. यहां एक से बड़कर एक खूबसूरत जगहें हैं, जहां बड़ी तादाद में सैलानी आते हैं. उत्तराखंड के कई शहर देखकर तो ऐसा लगता है, जैसे ये बस घूमने के लिए ही बने हैं. हिमालय की तलहटी में बसा ये खूबसूरत राज्य देहरादून, मसूरी, नैनीताल और औली जैसे हिल स्टेशनों के लिए जाना जाता है, लेकिन अब यहां का फ्लोटिंग हाउस हर जगह से ज्यादा पॉपुलर हो रहा है. 

उत्तराखंड का मिनी मालदीव

उत्तराखंड में टिहरी बांध पर फ्लोटिंग हाउस (Floating House) होटल बसी हुई है. ये मालदीव की फ्लोटिंग होटलों की तरह है इसलिए इस जगह को मिनी मालदीव कहा जाता है. ये फ्लोटिंग हाउस नदी पर तैरता रहता है, आप इसमें रुक कर मालदीव का मजा ले सकते हैं. फ्लोटिंग होटल खूबसूरत पहाड़ों के बीच बनी हुई है. बीच नदी में फ्लोटिंग हाउस और चारों ओर खूबसूरत पहाड़ का नजारा जन्नत से कम खूबसूरत नहीं लगता है. गर्मी के मौसम में ये जगह घूमने लायक है. फ्लोटिंग होटल के पास आप कई सारी फन एक्टीविटीज का लुत्फ उठा सकते हैं. यहां पर बनाना राइड, बोटिंग और पैरासेलिंग का मजा ले सकते हैं.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news