Delhi Market: सस्ती शॉपिंग भी लगेगी शानदार, दिल्ली के इन बाजारों में मिल जाएगी ब्रांडेड कपड़ों की फर्स्ट कॉपी
Advertisement
trendingNow11341751

Delhi Market: सस्ती शॉपिंग भी लगेगी शानदार, दिल्ली के इन बाजारों में मिल जाएगी ब्रांडेड कपड़ों की फर्स्ट कॉपी

Shoping Markets: दिल्ली के बाजार शॉपिंग के लिए देशभर में मशहूर हैं, लेकिन अगर दिल्ली जैसे बड़े शहर का नाम सुनते हैं तो लगता है कि यहां तो सबकुछ महंगा ही मिलता होगा, लेकिन ऐसा बिल्कुल भी नहीं है. राजधानी के कई बाजार हैं जहां सस्ते में ब्रांडेड कपड़े खरीद सकते हैं.

सरोजिनी बाजार

Cheapest Shoping Markets: ब्रांडेड चीजें पहनना किसे पसंद नहीं होता है, लेकिन कीमत देखकर हमारा ख्याल, ख्वाब बनकर ही रह जाता है. अक्सर आपने सुना होगा कि अच्छी चीज है तो पैसे तो लगेंगे ही, लेकिन दिल्ली की कुछ जगह ऐसी हैं जहां सस्ते में अच्छी चीजें मिल सकती हैं. दिल्ली के कई मार्केट ऐसे हैं जहां ब्रांडेड कपड़ों की फर्स्ट कॉपी मिल जाती है, यानी कि आप कम पैसों में बहुत सारे ब्रांडेड कपड़े खरीद सकते हैं. कई जगह 2000 का ब्रांडेड आइटम 200 रुपये से भी कम में मिल जाता है. आइए जानते हैं दिल्ली के इन मार्केट्स के बारे में.

सरोजनी नगर बाजार

शॉपिंग की बात हो तो सरोजिनी नगर का नाम सबसे पहले आता है. सरोजिनी नगर में एक से बड़कर एक खूबसूरत चीजें देखने को मिल जाएंगी. इस बाजार में ब्रांडेड कपड़ों से लेकर जूते तक की फर्स्ट कॉपी मिल जाएगी. इसके अलावा यहां सुंदर ज्वैलरी और कैरी बैग्स जैसी चीजें भी कम कीमत में खरीद सकते हैं. सरोजनी में मिलने वाली चीजें बहुत खूबसूरत होती हैं, यहां शॉपिंग करने दूर-दूर से लोग आते हैं. 

जीके 1 एम ब्लॉक बाजार

जीके 1 एम ब्लॉक का बाजार ट्रेंडी कपड़ों के लिए मशहूर है. इस बाजार की कोई भी चीज देखते ही आपका लेने का मन करने लगेगा. यहां सस्ती और महंगी दोनों तरह की चीजें देखने को मिल जाएंगी. आप अपने बजट के हिसाब से शॉपिंग चुन सकते हैं. 

कमला नगर बाजार

कमला नगर का मार्केट खास तौर से महिलाओं की शॉपिंग के लिए मशहूर है. अगर आप वर्किंग वुमन हैं और फॉर्मल कपड़े सस्ते में खरीदना चाहती हैं तो आपको कमला नगर में शॉपिंग करनी चाहिए. जहां मॉल्स में फॉर्मल कपड़ों की कीमत 2-3 हजार से शुरू होती है वहीं कमलानगर में 200-300 रुपयों में सस्ते फॉर्मल कपड़े मिल जाएंगे.

राजौरी गार्डन बाजार

राजौरी गार्डन में बड़े-बड़े शॉपिंग मॉल हैं, लेकिन इन मॉल्स से ज्यादा यहां के लोकल मार्केट्स में ज्यादा भीड़ होती है. राजौरी के लोकल मार्केट में मॉल की ब्रांडेड और महंगे कपड़ों की तरह ही सुंदर कपड़े मिल जाएंगे. यहां आप कपड़ों से लेकर मेक-अप का हर सामान खरीद सकते हैं.

इन बाजारों के अलावा लाजपत नगर, नोएडा का अट्टा मार्केट और पालिका बाजार भी सस्ती शॉपिंग के लिए मशहूर हैं. 

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news