Travel News: ट्रेन से नहीं फ्लाइट से करें घूमने की प्लानिंग, फैमिली के साथ सस्ते में लें सफर का मजा
Advertisement

Travel News: ट्रेन से नहीं फ्लाइट से करें घूमने की प्लानिंग, फैमिली के साथ सस्ते में लें सफर का मजा

Flight Ticket: फ्लाइट से सफर करना हम जैसे लोगों की विश लिस्ट में शामिल होता है. अब आपकी ये विश पूरी हो सकती है, क्योंकि फ्लाइट का किराया अब कम होने जा रहा है.  अगर आप छुट्टियों में घूमने का प्लान बना रहे हैं, तो अभी से टिकट बुक करा लें. 

 

फ्लाईट टूर

Flight Tour: हवाई जहाज से घूमना कई लोगों का सपना होता है, लेकिन इसके बजट को देखते हुए ख्याल छोड़ना पड़ता है. फ्लाइट का सफर चिंता से दूर और मजे से भरपूर होता है. वेकेशन पर जाने की बात हो तो सबसे पहले ट्रेन के रिजर्वेशन की चिंता सताने लगती है. घूमने के लिए ट्रेन अच्छा ऑप्शन है, लेकिन फ्लाइट से बादलों के बीच गुजरते हुए घूमने की बात कुछ अलग ही है. अगर आप घूमने की प्लानिंग कर रहे हैं तो इस बार फ्लाइट का टिकट बुक कर लें क्योंकि अब फ्लाइट का टिकट पहले से सस्ता हो जाएगा. 

क्यों होगा किराया सस्ता

सरकार के घरेलू उड़ानों के ऊपर लगी अपर और लोअर लिमिट को हटा दिया है इस वजह से फ्लाइट का किराया कम होने की उम्मीद है. कोरोना काल के दौरान सरकार ने घरेलू उड़ानों के लिए ये लिमिट लगाई थी, जो अब हटा दी गई है. 

अपर-लोअर लिमिट

फ्लाइट के टिकट की लोअर लिमिट 2900 थी और अपर लिमिट 8800 थी. इस लिमिट के होने से कोई भी फ्लाइट में 40 मिनट से कम समय के सफर का किराया 2900 रुपये से कम और 8800 से रुपये से ज्यादा नहीं हो सकता था. अब ये लिमिट हटा दी गई है यानी  कि अगर आप फ्लाइट में 40 मिनट का सफर करते हैं तो टिकट 2900 रुपये से कम में मिल सकता है. 

मिल सकता है ऑफर

कई फ्लाइट त्योहार या किसी स्पेशल मौके पर सस्ते में टिकट का ऑफर निकालती हैं, कुछ कंपनियां प्रमोशन के लिए भी इस तरह के सस्ते टिकट निकालती रहती हैं. इस लिमिट के चलते 2900 से कम रुपये के टिकट का ऑफर नहीं मिल पा रहा था, लेकिन अब आप सस्ते में अपने परिवार और पार्टनर के साथ हवाई सफर कर सकते हैं. 

कैसे लें फायदा

अगर आप फ्लाइट का टिकट सस्ते में लेना चाहते हैं, तो लगातार फ्लाइट के किराए और ऑफरों पर नजर बनाए रखें. अगर सीट खाली हों तो आखिरी वक्त पर फ्लाइट का किराया कम रुपयों में मिल जाता है, तो लास्ट मूमेंट पर टिकट बुक करें.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news