Ladakh Visit: लद्दाख घूमने का है मन? तो आज ही कर लें बुकिंग, फ्लाइट से लेकर होटल तक का पैकेज लाया है IRCTC
Advertisement
trendingNow11352225

Ladakh Visit: लद्दाख घूमने का है मन? तो आज ही कर लें बुकिंग, फ्लाइट से लेकर होटल तक का पैकेज लाया है IRCTC

Ladakh Tour Package: कहीं बाहर घूमने जाते हैं, तो कई सारी चीजें सर्च करनी होती हैं इसके बाद प्लानिंग को अंजाम दिया जाता है. लद्दाख घूमने के लिए अब आपको किसी तरह की टेंशन लेने की जरूरत नहीं है. IRCTC लद्दाख यात्रा के लिए एक स्पेशल प्लान लेकर आया है, आइए जानते हैं क्या है IRCTC का खास प्लान.

 

लद्दाख

IRCTC Ladakh Tour Plan: लद्दाख घूमने की ख्वाहिश किसे नहीं होती है, लेकिन फ्लाइट, बस का सफर और फिर होटल में रुकने की झंझट. ये सारी चीजें प्लान को आगे ही नहीं बढ़ने देती है. अगर आप लद्दाख घूमने की प्लानिंग कर रहे हैं तो IRCTC एक खास प्लान लेकर आया है. इस पैकेज में फ्लाइट से लेकर होटल तक की व्यवस्था शामिल है. 

कितने दिन का होगा टूर

IRCTC (भारतीय रेलवे) का ये पैकेज टूर 7-8 दिन का होगा, जिसमें लद्दाख की सारी खूबसूरत जगहें घुमाई जाएंगी. IRCTC घूमने के दो मौके दे रहा है. पहली यात्रा की शुरुआत 21 सितंबर से होगी और 28 सितंबर तक चलेगी. जबकि दूसरी यात्रा 28 सितंबर से शुरू होकर 5 अक्टूबर तक चलेगी. ये टूर 7 दिन और 8 रातों का होगा, जिसमें दिल्ली तक की यात्रा भी शामिल है. 

कैसे होगी यात्रा?

लद्दाख की ये खूबसूरत सैर हवाई जहाज से लेकर बस से कराई जाएगी. ये सफर आगरा से शुरू होगा. इसके बाद एक रात दिल्ली में होटल में ठहरने और खाने की व्यवस्था की गई है. दिल्ली से फ्लाइट के जरिए लद्दाख पहुंचेंगे और हर तरह की सैर का मजा ले सकेंगे.

ठहरने की व्यवस्था 

इस स्पेशल टूर पैकेज के जरिए जाने वाले यात्रियों के रुकने की व्यवस्था थ्री स्टार होटल में की गई है. होटल में रुकने और खाने का मजा उठाते हुए आराम से लद्दाख के सफर का मजा ले सकेंगे. 

कहां घूम सकेंगे?

इस 7 दिन और 8 रातों के सफर के दौरान लद्दाख की सभी खूबसूरत जगहें देख सकेंगे. आईआरटीसी लेह में मठ और स्तूप के दर्शन के बाद शाम को लेह पैलेस, शांति स्तूप और गुरूद्वारा के दर्शन करवाएगा इसके बाद नुब्रा वैली में रात के आराम की व्यवस्था की गई है. यहां तुर्तुक, हुंडर और दिस्कीत जैसी खूबसूरत जगह घूमने का मौका मिलेगा. इस यात्रा में लद्दाख की सभी खास टूरिस्ट प्लेसेज की सैर करवाई जाएगी.

कितना खर्च आएगा?

इस पैकेज की कीमत 49500 रुपये है. अगर आप दो लोग जाते हैं तो ज्यादा फायदा है, दो लोगों के एक साथ ठहरने के लिए 44500 रुपये देने होंगे. तीन लोग एक साथ रुकते हैं तो 43900 दे सकते हैं. शेयरिंग करने पर आपको 6000 तक का फायदा हो सकता है. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news